ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP board result 2019: 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम अब 26 के बाद, हरी झंडी का इंतजार

UP board result 2019: 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम अब 26 के बाद, हरी झंडी का इंतजार

up board result 2019 date: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम (up board result) का इंतजार खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। लोकसभा चुनाव में व्यस्त उपमुख्यमंत्री और माध्यमिक शिक्षा...

UP board result 2019: 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम अब 26 के बाद, हरी झंडी का इंतजार
वरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराज |Thu, 25 Apr 2019 08:34 AM
ऐप पर पढ़ें

up board result 2019 date: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम (up board result) का इंतजार खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। लोकसभा चुनाव में व्यस्त उपमुख्यमंत्री और माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा से हरी झंडी नहीं मिलने के कारण बोर्ड अफसर रिजल्ट की तारीख तय नहीं कर पा रहे।

मंगलवार को तारीख तय होने की उम्मीद थी लेकिन नहीं हो सकी। फिलहाल 26 अप्रैल से पहले परिणाम घोषित होने के आसार नहीं है। बोर्ड यदि बुधवार को तारीख जारी करता है तो दो दिन 25 व 26 अप्रैल तैयारी में लगेंगे। इस प्रकार 26 अप्रैल के बाद ही रिजल्ट सार्वजनिक हो सकेगा।
बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव 17 अप्रैल को ही दिल्ली रवाना हो गईं थीं। प्रयागराज, वाराणसी, मेरठ, बरेली और गोरखपुर क्षेत्रीय कार्यालयों के अपर सचिव भी दिल्ली पहुंचकर रिजल्ट को अंतिम रूप दे चुके हैं। परिणाम दो दिन पहले ही फाइनल हो चुका है।

UP Board 10th 12th Result 2019: बोर्ड का रिजल्ट तैयार, अब सिर्फ अनुमति का इंतजार

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के कारण मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा स्वयं रिजल्ट की तारीख घोषित नहीं कर सकते। इसके बावजूद अफसरों को औपचारिक अनुमति लेनी है। परीक्षा दो मार्च को ही खत्म हो गई थी और मूल्यांकन 25 मार्च को पूरा हो गया था।

बोर्ड के सूत्रों की मानें तो मूल्यांकन पूरा होने के 30 दिन बाद परिणाम जारी हो जाता है। उस लिहाज से अब देरी हो रही है। परीक्षा में शामिल 50 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

यहां कराएं रजिस्ट्रेशन मिलेगा रिजल्ट का अलर्ट सबसे पहले

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें