DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UP board result 2019: आज घोषित होगा यूपी बोर्ड इंटर हाईस्कूल का परिणाम, सचिव ने जारी की तारीख

up board exam result

UP board result 2019:  उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम 27 अप्रैल  को घोषित किया जाएगा। बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने गुरुवार को प्रेसवार्ता में परिणाम जारी करने की तिथि की घोषणा की। 

यूपी बोर्ड के सभी क्षेत्रीय कार्यालयों मेरठ, वाराणसी, बरेली, गोरखपुर और इलाहाबाद के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परिणाम तैयार कर लिया गया है। परिणाम को क्रास चेक किया जा रहा है। 2019 की 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए 5806922 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थे।

हाईस्कूल में इस बार करीब 32 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, वहीं इंटरमीडिएट के लिए 26 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था। यानी करीब 58 लाख स्टूडेंट्स को इस डेट का ब्रेसब्री से इंतजार था। गौरतलब है कि पिछले वर्ष 29 अप्रैल को नतीजे घोषित किए गए थे। यूपी बोर्ड की इस बार की परीक्षाएं सात फरवरी से शुरू हुई थी।
हाईस्कूल की परीक्षा 14 दिन और इण्टर की परीक्षा 16 दिन में समाप्त हो गई थी। पूर्व में अमूमन यह परीक्षाएं करीब दो माह तक चलती थीं।

पिछले साल 29 अप्रैल को परिणाम घोषित हुआ था। परीक्षा में शामिल 50 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

UP Board 10th 12th Result 2019: बोर्ड का रिजल्ट तैयार, अब सिर्फ अनुमति का इंतजा

यहां कराएं रजिस्ट्रेशन मिलेगा रिजल्ट का अलर्ट सबसे पहले

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP board result 2019: UP Board high school and intermediate result will be declare on 27 April on up result nic in