DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UP board result 2019: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी

cbse 12th exams 2019

UP board result 2019: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम 27 अप्रैल को जारी कर दिया गया है। जिन स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी वो यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट up result.nic.in पर जाकर नतीजे देख सकेंगे। हाईस्कूल में 80.07  प्रतिशत परीक्षार्थी पास हुए हैं जबकि इंटरमीडिएट में 70.06 प्रतिशत परीक्षार्थियों को सफलता मिली है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक और यूपी बोर्ड के सभापति विनय कुमार पांडेय ने शनिवार को परिणाम घोषित किए।

आपको बता दें कि लाइव हिन्दुस्तान ने आपको  सबसे पहले जानकारी दी थी कि सभी जिलों के नतीजे तैयार हो गए हैं और गुरुवार को तारीख का ऐलान किया जाएगा।  लाइव हिन्दुस्तान की खबर के मुताबिक ही बोर्ड ने एक प्रैस वार्ता में तारीख की घोषणा कर दी है। नतीजे 27 अप्रैल को 12.30 बजे घोषित कर दिए जाएंगे। 

रिजल्ट घोषित होने पर आप लाइव हिन्दुस्तान पर सबसे पहले नतीजे देख पाएंगे। यहां कराएं रजिस्ट्रेशन मिलेगा रिजल्ट का अलर्ट सबसे पहले

 

हाईस्कूल में इस बार करीब 32 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, वहीं इंटरमीडिएट के लिए 26 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था। यानी करीब 58 लाख स्टूडेंट्स को इस डेट का ब्रेसब्री से इंतजार था। गौरतलब है कि पिछले वर्ष 29 अप्रैल को नतीजे घोषित किए गए थे। यूपी बोर्ड की इस बार की परीक्षाएं सात फरवरी से शुरू हुई थी।
हाईस्कूल की परीक्षा 14 दिन और इण्टर की परीक्षा 16 दिन में समाप्त हो गई थी। पूर्व में अमूमन यह परीक्षाएं करीब दो माह तक चलती थीं।

UP board result 2019: यूपी बोर्ड रिजल्ट 28 या 29 अप्रैल में जारी होने की संभावना

पिछले साल 29 अप्रैल को परिणाम घोषित हुआ था। परीक्षा में शामिल 50 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

UP Board 10th 12th Result 2019: बोर्ड का रिजल्ट तैयार, अब सिर्फ अनुमति का इंतजार

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP board result 2019: UP Board high school and intermediate result date announce today