DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

up board result 2019: यूपी बोर्ड के  नतीजे 15 से 20 अप्रैल के बीच

Sultanpur, UP, Board

UP Board 10th/12th Class Result 2019 Expected Date: यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट परीक्षा परिणाम अप्रैल के तीसरे सप्ताह में घोषित होने के आसार हैं। हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन हो चुका है। आवर्ड ब्लैंक भेज दिए गए हैं। अब, 15 से 20 दिन के बीच नतीजे तैयार होकर जारी होने की उम्मीद जताई जा रही है। यूपी बोर्ड की इस बार की परीक्षाएं सात फरवरी से शुरू हुई थी। हाईस्कूल की परीक्षा 14 दिन और इण्टर की परीक्षा 16 दिन में समाप्त हो गई थी। अमूमन यह परीक्षाएं करीब दो माह तक चलती थी। परीक्षा कम समय में खत्म होने से इस बार परीक्षा परिणाम भी जल्दी आने के आसार हैं। 

यूपी बोर्ड के नए सत्र का आगाज आज से

यूपी बोर्ड के नए सत्र का आगाज सोमवार से होगा। शैक्षिक सत्र 2019-20 के आगाज की तैयारियां तेज कर दी गई हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने स्कूलों को दिशा निर्देश जारी कर व्यवस्था को बेहतर बनाने का सुझाव दिया। 

उधर, निदेशक कार्यालय की ओर से रविवार को नए सत्र का शैक्षिक कैलेंडर भी जारी कर दिया गया है। शैक्षिक कैलेंडर के हिसाब से स्कूलों को अप्रैल माह में बच्चों को परिचय पत्र  एवं पुस्तकालय कार्ड उपलब्ध कराना होगा। रेड क्रास, स्काउटिंग, एनसीसी में पंजीकरण कराया जाएगा। सदनवार बच्चों का विभाजन होगा।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:up board result 2019 Results of UP Board 10th 12 th results between April 15 and 20