DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UP board result 2019: टॉपर तनु तोमर ने बताया अपनी सफलता का राज

sonu tomar photo hindustan

माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 के परिणाम शनिवार को घोषित कर दिए। हाईस्कूल में 80.07 प्रतिशत परीक्षार्थी पास हुए हैं जबकि इंटरमीडिएट में 70.06 प्रतिशत परीक्षार्थियों को सफलता मिली है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक और यूपी बोर्ड के सभापति विनय कुमार पांडेय ने शनिवार को परिणाम घोषित किए।

यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा में श्रीराम शिक्षा मन्दिर इंटर कॉलेज बड़ौत की छात्रा तनु तोमर पुत्री हरेंद्र सिंह निवासी पुट्ठी ने 500 में से 489 (97.8%) अंकों के साथ उत्तर प्रदेश को टॉप किया। यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा में 97.80 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश का किला फतह करने वाली तनु तोमर का कहना है कि वह सोशल मीडिया और सिनेमा से कोसों दूर हैं। संघर्षों और कड़ी मेहनत के बलबूते उसने यह मुकाम हासिल किया है। 

UP board result 2019: देखें इंटर की टॉपर छात्रा तनु तोमर की मार्क्सशीट

तनु तोमर ने बताया कि 10वीं की परीक्षा उसने सीबीएसई बोर्ड से 10सीजीपीए के साथ उत्तीर्ण की। 10वीं के बाद उसकी पढ़ाई और पढ़ाई का तरीका भी बदला। पढ़ाई 12 घंटे से बढ़कर 17-18 घंटे तक जा पहुंची। वहीं माता पिता भी तनु से घर का कराने में किसी तरह का दबाव नहीं बनाते। तनु तोमर ने अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपने मम्मी-पापा और शिक्षकों को दिया। 

तनु ने बताया कि वह बचपन से ही सूट-सलवार ही पहनती हैं, जींस और अन्य किसी तरह के परिधान से पसंद नहीं हैं। परिवार से जैसे संस्कार मिले है, उसी का अनुसरण करते हुए वह बेहद सादगीपूर्ण तरीके से वह अपने घर और स्कूल में रहती है। कभी सिनेमाघर में नहीं गई, फिल्में व टीवी सीरियल देखने का उसे कोई शौंक शुरू से ही नहीं हैं।

UP board 10th result 2019 Topper Gautam Raghuvanshi ने किया टॉप, बोले- नंबरों के लिए नहीं, नॉलेज के लिए पढ़ें

ये रहे तनु के विषयवार अंक
अंग्रेजी में 100 में से 94 अंक
हिन्दी में  100 में से 98 अंक
फिजिक्स में 100 में से 98 अंक
कैमिस्ट्री में 100 में से 98 अंक
बॉयलाजी में 100 में से 99 अंक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP board result 2019 here is the secret of topper tanu tomar who got almost 98 percentage in