DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UP Board Result 2019: कॉपी में लिखा- पास कर देना, लड़के वाले इंटर पास बहू चाहते हैं

UP Board Result 2019:  यूपी बोर्ड परीक्षा में उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में बहुत सी अजीब चीजें देखने को मिल रही हैं। सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में हुई परीक्षाओं में कई छात्रों ने परीक्षक के लिए मार्मिक अपील तक कर डाली। एक छात्रा ने गुरुजी को पास करने की पुरजोर अपील की, बोली कि लड़के वाले इंटर पास बहू चाहते हैं। इस्लामियां इंटर कालेज के मूल्यांकन केंद्र पर अंग्रेजी की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के दौरान एक कापी ऐसी आई, जिसे पढ़ने के बाद कुछ देर के लिए महिला परीक्षक भी सोच में पड़ गई।

शिक्षिका की मानें तो अंग्रेजी की कापी में छात्रा ने हिन्दी में मार्मिक अपील लिखी। कापी के अंतिम पेज पर लिखा था कि सर जी पास कर देना, लड़के वाले इंटर पास बहू चाहते हैं। फेल होने पर शादी रुक जाएगी। वहीं राजकीय इंटर कालेज की चित्रकला की कापी में एक छात्र ने लिखा है कि मां की तबियत बहुत खराब रहती है। जिसके चलते सही से पढ़ाई नहीं हो पाई है। इसलिए पास जरूर कर देना।

CBSE 10th 12th: 10वीं-12वीं में कंप्यूटर की बुद्धि क्षमता पढ़ेंगे छात्र

रुपये नहीं निकल रहे, कापियों पर लगा है टेप
हर साल कापियों से 100 और 50 के नोट निकलने से गुरुजी काफी खुश होते थे। इस बार रुपये नहीं निकल रहे हैं। हां, कापियों पर चिपकाने वाला टेप जरूर लगा है। शिक्षकों का मानना है कि सेंटरों पर पहले से ही कापियों को चेक कर नोट निकाल लिए गए हैं।

56.91 प्रतिशत कापियों का मूल्यांकन हुआ
चारों केंद्रों पर आठ दिनें 56.91 प्रतिशत कापियों का मूल्यांकन हो चुका है। एसपी कालेज में 11051, एवी रिच कालेज में 12349, जीआईसी में 7395 और इस्लामियां इंटर कालेज में 7388 कापियों का मूल्यांकन हो चुका है। डीआईओएस रवि दत्त ने बताया कि 866 परीक्षकोें की कमी बनी हुई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP Board Result 2019: girl students wrote in her copy please pass me in laws want inter pass bride