DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UP Board Result 2019: अंक बढ़ाने के लिए परीक्षार्थियों के पास आ रहे हैं फोन

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के विभिन्न विषयों में अंक बढ़ाने के लिए परीक्षार्थियों के पास फोन आ रहे हैं। फोन करने वाले खाते में पैसा मांग रहे हैं। ऐसा न करने पर फेल करने की धमकी दी जा रही है। शिक्षा विभाग ने इनसे सतर्क रहने को कहा है। 

यूपी बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट इसी माह के अंतिम सप्ताह में घोषित होने के आसार हैं। ऐसे में एक गैंग जिले के परीक्षार्थियों के पास फोन करके अंक बढ़ाने के लिए पैसे मांग रहा है। जिले के राम अवध जनता इंटर कालेज, न्यू लाइट एकेडमी, जय बजरंग इंटर कालेज समेत कई कालेजों के प्रधानाचार्यों ने बताया कि पिछले तीन दिनों से छात्र-छात्राओं के मोबाइल नम्बर पर फोन आ रहे हैं। फोन करने वाले अपने आपको यूपी बोर्ड आफिस प्रयागराज से बताकर अंक बढ़ाने के लिए दो से चार हजार रुपए की मांग कर रहे हैं। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि फोन करने वालों के पास परीक्षार्थियों की पूरी जानकारी है। अंक बढ़ाने से पहले खाता नम्बर और आईएफसी कोड देकर पैसा डालकर व्हाट्सअप पर मैसेज करने के लिए कह रहे हैं। ऐसा न करने पर फेल करने की धमकी दे रहे हैं।

UP board result 2019: इस बार भी फील गुड रहेगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट

बिहार के निकले नंबर
फोन करने वालों के फोन नम्बर को जब ट्रू कालर पर पड़ताल की गई तो वे बिहार के निकले। खाता नम्बर भी एसबीआई बिहार के ही पाए गए। डीआईओएस विनोद कुमार सिंह ने कहा है कि यह फर्जी काल है। सभी अभिभावक और परीक्षार्थी इनके झांसे में आएं।

इन नम्बरों से आ रहा फोन
परीक्षार्थियों के मोबाइल पर पांच नम्बरों से काल की जा रही है। ये नम्बर हैं 7870219539, 9128593157, 7870147906, 7870231120, 8874939906। परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों ने इसकी सूचना विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को दी। हालांकि किसी ने अब तक काल करने वालों के खाते में पैसे नहीं डाले। 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की सचिव नीना श्रीवास्तव ने कहा- हमें इसकी जानकारी है। कोई भी इस तरह के फ्रॉड में न पड़े। यह पूरा गैंग बिहार का है। कार्रवाई के लिए इसकी जानकारी प्रदेश के डीजीपी को दी गई है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP Board Result 2019: fake phone call are coming to student of high school and inter