UP Board Result 2018: Two copies of a roll number again during evaluation - UP Board Result 2018: मूल्यांकन के दौरान एक रोल नंबर की फिर निकलीं दो कॉपियां DA Image
17 नबम्बर, 2019|11:04|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UP Board Result 2018: मूल्यांकन के दौरान एक रोल नंबर की फिर निकलीं दो कॉपियां

Class 12 students checking their question paper after appearing in CBSE accountancy exam

बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन में लगातार दूसरे दिन एक ही रोल नंबर की दो कॉपियां निकलीं। मेरठ के राम सहाय इंटर कॉलेज मूल्यांकन केंद्र पर सामाजिक विज्ञान में एक रोल नंबर की दो कॉपियां निकली हैं। इस संबंध में प्रभारी ने तत्काल बोर्ड के अधिकारियों को सूचना देदी। दूसरी ओर, यूपी बोर्ड मूल्यांकन में दो परीक्षकों पर मूल्यांकन सही से न करने पर परीक्षकों पर कार्रवाई की गई है। डीआईओएस गिरिजेश कुमार चौधरी ने बताया कि दोनों शिक्षक-शिक्षिकाओं के बोर्ड पारिश्रमिक काटने की कार्रवाई की गई है। 

मुश्कल में वाराणसी-प्रतापगढ़ के छात्र 
परीक्षकों के अनुसार यूपी बोर्ड परीक्षा में इस बार सख्ती का असर दिख रहा है। परीक्षकों के मुताबिक बनारस की कॉपियों में फिजिक्स में जीरो अंक और तीन से चार अंक ही आ रहे हैं। इसके अलावा प्रतापगढ़ में फिजिक्स और अंग्रेजी में वाराणासी के छात्रों का बहुत खराब प्रदर्शन है। परीक्षकों के अनुसार छात्र फेल भी हो रहे हैं। परीक्षकों की माने, तो उनका कहना है कि नकल के चक्कर में पड़ने वाले छात्रों के ही कम अंक आ रहे हैं और फेल हो रहे हैं। बाकी कुछ अच्छी कॉपियां भी हैं।

यूपी बोर्ड का रिजल्ट आप पा सकेंगे सबसे पहले। इसके लिए इस लिंक पर रजिस्ट्रेशन कराएं। रिजल्ट घोषित होते ही पाएं अपने मोबाइल और ईमेल पर अलर्ट। इसके लिए कृपया ये जानकारी हमें उपलब्ध कराएं।
12वीं संस्कृत में कॉपी बदलने की आशंका 
डीएन इंटर कॉलेज में डीआईओएस गिरिजेश कुमार चौधरी ने बताया कि 12वीं संस्कृत में कॉपी बदले जाने की आशंका है। दो कॉपियों में बीच के पेज अलग से लग रहे हैं। अंदाजा लगाया जा रहा है कि बाद में लिखकर पेज को एडजस्ट किया गया है। हालांकि इसे नोटिस कर लिया गया है। 

धरना जारी रहा, निरीक्षण भी हुआ
मूल्यांकन केंद्र पर शिक्षक एमएलसी ओमप्रकाश शर्मा ने परीक्षकों से वार्ता की और समस्या को पूछा। इसके अलावा जेडी व डीआईओएस ने भी निरीक्षण किया और कैमरे देखे। वहीं वित्तविहीन शिक्षकों ने धरना प्रदर्शन जारी रखा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP Board Result 2018: Two copies of a roll number again during evaluation