DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UP Board Class 10 Result 2018: यूपी बोर्ड ने की घोषणा- 29 अप्रैल को दोपहर 12.30 बजे आएगा हाईस्कूल का रिजल्ट, upmspresults.up.nic.in पर देख सकेंगे नतीजे

Bihar tet revised result

UP Board high school Result 2018: यूपी बोर्ड रिजल्ट की तारीख को लेकर आखिरकार सोमवार को परीक्षार्थियों की कंफ्यूजन खत्म हो गई। यूपी बोर्ड ने ऐलान कर दिया कि यूपी बोर्ड मैट्रिक ( यूपी बोर्ड हाईस्कूल या यूपी बोर्ड 10वीं ) और यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट ( यूपी बोर्ड 12वीं या यूपी बोर्ड इंटर) के नतीजे एक ही दिन रविवार को 29 अप्रैल के दिन घोषित किए जाएंगे। इस बार यूपी बोर्ड रिकॉर्ड समय में रिजल्ट की घोषणा कर रहा है। यूपी सरकार ने बोर्ड को निर्देश दिया था कि 10वीं का रिजल्ट जल्द घोषित किया जाए ताकि उनकी 11वीं कक्षा की पढ़ाई समय से शुरू हो सके। 

यूपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट दोपहर साढ़े 12 बजे घोषित होगा। परीक्षा परिणाम घोषित होने पर विद्यार्थी अपना रिजल्ट upmspresults.up.nic.in या upresults.nic.in पर देख सकते हैं। 

इस वर्ष यूपी बोर्ड एग्जाम 6 फरवरी से 11 मार्च के बीच आयोजित की गई थीं। परीक्षा के बाद 17 से 31 मार्च तक कॉपियों का मूल्यांकन करवाया गया था। 

2018 की बोर्ड परीक्षा के लिए हाईस्कूल और इंटर में कुल 66 लाख परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इनमें से 11 लाख ने परीक्षा छोड़ दी थी। 

रिजल्ट जारी होने पर लाइव हिन्दुस्तान डॉट कॉम पर भी रिजल्ट (UP board results 2018) चेक किए जा सकते हैं: 

10वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करना होगा। इसके लिए यहां रजिस्ट्रेशन कराना होगा। 

12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करना होगा। इसके लिए यहां रजिस्ट्रेशन कराना होगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP Board result 2018: Class 10 scores to be released soon at upmspresults up nic in