DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UP board result 2019: यूपी बोर्ड रिजल्ट की तारीख की जल्द होगी जारी, चार क्षेत्रीय कार्यालयों का रिजल्ट तैयार

bihar board 10th result 2019  bseb matric result 2019

up board result date time 2019: यूपी बोर्ड के चार क्षेत्रीय कार्यालयों मेरठ, वाराणसी, बरेली और गोरखपुर के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परिणाम तैयार हो गया है। सिर्फ इलाहाबाद क्षेत्रीय कार्यालय का रिजल्ट शनिवार शाम तक फाइनल नहीं हो पाया था। यही कारण है कि बोर्ड शनिवार को परिणाम घोषित करने की तारीख जारी नहीं कर सका। सूत्रों के अनुसार रिजल्ट की तारीख  जल्द जारी हो सकती है। 10वीं-12वीं की परीक्षा के लिए 5806922 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थे।

UP board result 2019: यूपी बोर्ड रिजल्ट की तारीख की आज हो सकती है घोषणा, चार क्षेत्रीय कार्यालयों का रिजल्ट तैयार

सचिव नीना श्रीवास्तव तीन दिन से दिल्ली में ही डटी हुई हैं। बरेली क्षेत्रीय कार्यालय के सभी कर्मचारियों की चुनाव ड्यूटी लगने के कारण परिणाम में देरी की आशंका जताई जा रही थी। लेकिन वह मसला हल हो गया और शनिवार को बरेली से जुड़े जिलों का परिणाम भी फाइनल हो गया।

UP Board 10th 12th Result 2019: रिजल्ट डेट पर बोर्ड ने दिया ये बयान

यूपी बोर्ड हाईस्कूल में इस बार करीब 32 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन कराया था, वहीं इंटरमीडिएट के लिए 26 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्‍ट्रेशन कराया था। यानी करीब 58 लाख स्टूडेंट्स को इस डेट का ब्रेसब्री से इंतजार है। दिल्ली में कम्प्यूटर एजेंसियां रिजल्ट, मेरिट लिस्ट तैयार करती हैं। हर वर्ष दिल्ली बेस्ड एजेंसी ही रिजल्ट तैयार करती है जिसकी डिटेल्स गोपनीय रखी जाती है।

 

नतीजे घोषित होने के बाद आपको मिलेगा यूपी बोर्ड के नतीजो का अलर्ट सबसे पहले। इसके लिए यहां रजिस्ट्रेशन कराएं

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP Board Result 10th 12th result 2019: up board result date time may announce today four regional office result prepared