ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP board practical exam 2020: यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट के इन स्टूडेंट्स के लिए अंतिम मौका

UP board practical exam 2020: यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट के इन स्टूडेंट्स के लिए अंतिम मौका

यूपी बोर्ड के जो विद्यार्थी इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षाओं में शामिल नहीं हो सके हैं, उन्हें बोर्ड ने अंतिम अवसर दिया है। इन विद्यार्थियों के छूटे हुए प्रैक्टिकल 22 से 31  जनवरी तक लिए...

UP board practical exam 2020: यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट के इन स्टूडेंट्स के लिए अंतिम मौका
कार्यालय संवाददाता,अलीगढ़Wed, 22 Jan 2020 10:26 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड के जो विद्यार्थी इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षाओं में शामिल नहीं हो सके हैं, उन्हें बोर्ड ने अंतिम अवसर दिया है। इन विद्यार्थियों के छूटे हुए प्रैक्टिकल 22 से 31  जनवरी तक लिए जाएंगे। इसके लिए विद्यार्थियों को अपने कॉलेज में संपर्क करना होगा। इसके बाद कॉलेज के जरिए डीर्आइओएस को सूचना भेजी जाएगी। 
यूपी बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं पूरी हो चुकी हैं। लेकिन कुछ कॉलेज ऐसे रह गए थे, जहां विभिन्न कारणों से परीक्षाएं नहीं हो  पाई थी। इसके साथ ही जिन कॉलेजों में परीक्षाएं हो गई हैं, लेकिन वहां के विद्यार्थी अनुपस्थित रहे। उन्हें अपने कालेज में संपर्क करना होगा। इसके बाद परीक्षक की नियुक्ति करके विद्यार्थियों की परीक्षाएं कराई जाएंगी।  
बोर्ड ने अनुपस्थित विद्यार्थियों की प्रैक्टिकल परीक्षा कराने के लिए अंतिम मौका दिया है। परीक्षार्थी अपने कालेज में संपर्क करेंगे और इसके बार्द ंप्रसीपल डीआईओएस कार्यालय में संपर्क करेंगे। अगर इस काम में लापरवाही होती है और कोई विद्यार्थी प्रैक्टिकल परीक्षा से वंचित रह जाता है तो इसकी सारी जिम्मेदारी संबंधिर्त ंप्रसिपल की होगी, उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। 

UP Board हाईस्कूल, इंटर के छात्रों को आज से मिलेंगे एडमिट कार्ड, इन छात्रों को नहीं मिलेंगे एडमिट कार्ड
UP Board exam 2020
22 से 31  जनवरी तक आयोजित की जाएगी इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षा 
’परीक्षा में अनुपस्थित छात्रों को अपने विद्यालय में जाकर करना होगा संपर्क 
प्रिंसिपल  विद्यार्थियों की सूची बनाकर डीआईओएस कार्यालय में देनी होगी  
बोर्ड ने अनुपस्थित विद्यार्थियों की परीक्षा कराने के लिए अंतिम मौका दिया है।  कॉलेजों को  सूचना भेजी जा चुकी हैर्।प्रिंसिपल को प्रैक्टिकल के लिए तत्काल संपर्क करना होगा।    -डॉ. धर्मेंद्र शर्मा,
    जिला विद्यालय निरीक्षक ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें