ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरपरीक्षा से 2 घंटे पहले वायरल हुए यूपी बोर्ड इंटर अंग्रेजी प्रश्न पत्र के उत्तर

परीक्षा से 2 घंटे पहले वायरल हुए यूपी बोर्ड इंटर अंग्रेजी प्रश्न पत्र के उत्तर

यूपी बोर्ड परीक्षा में बुधवार को इंटर अंग्रेजी विषय की लिखी हुई बोर्ड की कॉपी दोपहर 12 बजे से वायरल होने लगी जबकि परीक्षा 2 बजे से थी। मामला डीएम आशुतोष निरंजन तक पहुंचा तो उन्होंने एडीएम को जांच के...

परीक्षा से 2 घंटे पहले वायरल हुए यूपी बोर्ड इंटर अंग्रेजी प्रश्न पत्र के उत्तर
निज संवाददाता,बस्तीThu, 27 Feb 2020 08:39 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड परीक्षा में बुधवार को इंटर अंग्रेजी विषय की लिखी हुई बोर्ड की कॉपी दोपहर 12 बजे से वायरल होने लगी जबकि परीक्षा 2 बजे से थी। मामला डीएम आशुतोष निरंजन तक पहुंचा तो उन्होंने एडीएम को जांच के निर्देश दिए। एडीएम रमेशचंद्र तिवारी बुधवार को जीआईसी सेंटर पर पहुंचे और डीआईओएस से प्रश्न-उत्तर का मिलान कराया तो पता चला कि आए हुए प्रश्नों के ही उत्तर कॉपियों पर लिखे हैं। इससे स्पष्ट हो गया कि परीक्षा शुरू होने से पहले नकल माफियाओं के हाथ कहीं से पर्चे लग गए। हालांकि बोर्ड की कॉपियां होने पर संदेह जताया जा रहा है। कॉपी में सभी खंडों की संख्या लगभग 30 है। 

स्थिति स्पष्ट होने के बाद डीएम आशुतोष निरंजन ने प्रकरण की आख्या मांगी। डीआईओएस डॉ. बृजभूषण मौर्य ने समूचे प्रकरण की आख्या उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव व जिलाधिकारी को भेज दी है। 

बलिया में अंग्रेजी का वायरल हल प्रश्नपत्र फर्जी
बलिया में बुधवार को दूसरी पाली में शाम को होने वाले अंग्रेजी के पेपर का हल सुबह से ही लोगों के मोबाइल पर दौड़ने लगा। परीक्षा शुरू होने के बाद जब उसका मिलान कराया गया तो वह फर्जी निकला। 
बुधवार को दूसरी पाली में इंटरमीडिएट के अंग्रेजी की परीक्षा थी। इसका कथित हल प्रश्न-पत्र सुबह 10 बजे से ही लोगों के मोबाइल पर दौड़ने लगा। चूंकि पिछले तीन दिनों से नकल माफियाओं पर कार्रवाई के सिलसिले में लखनऊ एसटीएफ जिले में ही थी, लिहाजा हल प्रश्न पत्र वायरल होते ही हड़कंप मच गया। जिला विद्यालय निरीक्षक भाष्कर मिश्र ने बताया कि मोबाइल पर जो हल प्रश्नपत्र वायरल हुआ था, वह पूरी तरह हवा-हवाई है। 

कौशाम्बी में इंटरमीडिएट अंग्रेजी का पेपर आउट
रासुका की धमकी व सीसीटीवी के इंतजाम के बीच कौशांबी में बुधवार को इंटरमीडिएट अंग्रेजी का पेपर पांच घंटे पूर्व आउट हो गया। सोशल मीडिया में परीक्षा शुरू होने से पहले प्रश्न पत्र वायरल हो चुका था। इसको परीक्षा खत्म होने के बाद वायरल पेपर का मिलान हुआ तो अधिकारियों के होश उड़ गए। पेपर आउट होने की पुष्टि के बाद से अधिकारियों की बोलती बंद है।

Virtual Counsellor