ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरयूपी बोर्ड परीक्षा 2019: इंटर की प्रायोगिक परीक्षा 15 दिसंबर से

यूपी बोर्ड परीक्षा 2019: इंटर की प्रायोगिक परीक्षा 15 दिसंबर से

यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट प्रायोगिक परीक्षाएं (UP Board Examination 2019)15 दिसंबर से 13 जनवरी तक होगी। सचिव नीना श्रीवास्तव ने तारीखें बुधवार को घोषित कर दीं।  परीक्षाएं दो चरणों में...

यूपी बोर्ड परीक्षा 2019: इंटर की प्रायोगिक परीक्षा 15 दिसंबर से
प्रयागराज | वरिष्ठ संवाददाताThu, 15 Nov 2018 09:01 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट प्रायोगिक परीक्षाएं (UP Board Examination 2019)15 दिसंबर से 13 जनवरी तक होगी। सचिव नीना श्रीवास्तव ने तारीखें बुधवार को घोषित कर दीं। 

परीक्षाएं दो चरणों में कराई जाएंगी। पहले चरण में 15 से 29 दिसंबर तक आगरा, सहारनपुर, बरेली लखनऊ, झांसी, चित्रकूट, फैजाबाद, मिर्जापुर, देवीपाटन व बस्ती मंडलों में प्रायोगिक परीक्षाएं होंगी।

दूसरे चरण में 30 दिसंबर से 13 जनवरी तक अलीगढ़, मेरठ, मुरादाबाद, कानपुर, प्रयागराज, आजमगढ़, वाराणसी व गोरखपुर मंडलों में परीक्षा होगी। सचिव ने कहा है कि प्रैक्टिकल परीक्षा के संबंध में अन्य आवश्यक जानकारी और परीक्षकों की नियुक्ति आदि की सूचना संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों से दी जाएगी। इंटरमीडिएट के प्रयोगात्मक विषयों में निर्धारित पूर्णांक में से 50% आंतरिक परीक्षक और 50% अंक बाह्य परीक्षक देंगे।

हाईस्कूल की प्रयोगात्मक परीक्षा (आंतरिक मूल्यांकन) नैतिक खेल एवं शारीरिक शिक्षा और इंटरमीडिएट की खेल एवं शारीरिक शिक्षा के प्राप्तांक पिछले सालों की तरह प्रधानाचार्य बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध कराएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें