DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UP board exam: परीक्षा केंद्र में नकल पर प्रिंसिपल व प्रबंधक जाएंगे जेल

यूपी बोर्ड की परीक्षा में इस बार नकल रोकने के लिए पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। परीक्षा केन्द्रों पर अगर सामूहिक नकल हुई तो प्रिंसिपल व प्रबंधक को पुलिस गिरफ्तार करेगी। नकल माफियाओं के खिलाफ गैंगस्टर, गुंडा एक्ट और एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी।

बोर्ड परीक्षाओं के नोडल अधिकारी एसपी क्राइम बृजेश मिश्रा ने बताया कि यूपी बोर्ड परीक्षाओं को शांतिपूर्ण और सुचारु रूप से संचालित करने के लिए जनपद को तीन सुपर जोन, 11 जोन और 37 सेक्टर में बांटा गया है।  सुपर जोन के प्रभारी एडिशनल एसपी, जोन में सीओ और सेक्टर के लिए थाना इंचार्ज को जिम्मेदारी गई है।  

प्रत्येक सर्किल मुख्यालय पर क्यूआरटी भी बनाई गई है जो सीओ के निर्देश पर कार्य करेगी। एसपी क्राइम ने बताया कि जिले में कुल 313 परीक्षा केंद्र हैं, जिसमें 20 अति संवेदनशील तथा 76 संवेदनशील है। सभी केंद्रों पर एक दरोगा व 3 कांस्टेबल लगाए गए हैं। क्राइम ब्रांच की सर्विलांस सेल को भी सक्रिय किया गया जो परीक्षा केंद्रों पर नजर रखेगी। पुलिस परीक्षा केंद्र के आसपास दुकानों, साइबर कैफे पर भी छापेमारी करेगी। शिक्षा माफियाओं पर गैंगस्टर, गुंडा एक्ट की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने  परीक्षा केंद्रों के सौ मीटर के दायरे में बाहरी व्यक्तियों के एंट्री पर भी रोक लगा दी है।  
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP board exam Principal and manager will go jail if students found copying in examination center