DA Image
10 अप्रैल, 2020|10:14|IST

अगली स्टोरी

यूपी बोर्ड परीक्षा: अंग्रेजी के पेपर में 32 संदिग्ध छात्र पकड़े

up board exam high school english paper

मेरठ में हस्तिनापुर के मेजर आशाराम स्मारक इंटर कॉलेज गणेशपुर स्थित परीक्षा केंद्र पर यूपी बोर्ड हाईस्कूल अंग्रेजी की परीक्षा में शनिवार को 32 संदिग्ध छात्र पकड़े गए। आधार कार्ड और एडमिट कार्ड की जांच में इनकी उम्र में काफी अंतर पाया गया। छात्रों ने कबूला कि सेना में भर्ती होने के लिए वे कम उम्र दिखाकर बोर्ड परीक्षा में बैठे थे। सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। बड़ा रैकेट खुलने की आशंका है।

गणेशपुर के केंद्र प्रभारी एवं प्रधानाचार्य प्रदीप कुमार के अनुसार, उनके यहां परसंदी देवी इंटर कॉलेज दरियापुर का भी परीक्षा केंद्र है। हाईस्कूल हिन्दी पेपर में कुछ छात्रों की भूमिका संदिग्ध लगी।  परीक्षार्थियों की उम्र अधिक लग रही थी, जबकि प्रवेश पत्र में कम थी। पहले ही पेपर में उन्होंने सभी छात्रों से आधार कार्ड लाने का निर्देश दिया था। 

शनिवार को हाईस्कूल अंग्रेजी के पेपर में एसडीएम ऋषिराज सिंह इस केंद्र पर पहुंचे। प्रधानाचार्य ने उन्हें पूरा मामला बताया। एसडीएम की मौजूदगी में सभी परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र व आधार कार्ड की जांच की गई। इसमें परसंदी देवी कॉलेज के 32 छात्रों की उम्र में भारी अंतर पाया गया।

परीक्षा के बाद पुलिस ने सभी छात्रों को हिरासत में ले लिया। हस्तिनापुर थाने पर लाकर पूछताछ की गई। डीआईओएस, सीओ, एसडीएम भी पहुंच गए। छात्रों ने पुलिस को बताया कि वे सेना में भर्ती होना चाहते थे। उम्र अधिक होने से आवेदन नहीं कर पा रहे थे। इसलिए आधार कार्ड में साठगांठ से उम्र कम कराकर बोर्ड परीक्षा में बैठे थे, ताकि सेना में आवेदन कर सकें। इसमें कुछ छात्र दूसरी बार परीक्षा दे रहे हैं जबकि कुछ छात्र पहली दफा परीक्षा में बैठे हैं। फिलहाल मामले की गहनता से पड़ताल जारी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP board exam: 32 suspected students caught in high school English paper