ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरयूपी बोर्ड परीक्षा: अंग्रेजी के पेपर में 32 संदिग्ध छात्र पकड़े

यूपी बोर्ड परीक्षा: अंग्रेजी के पेपर में 32 संदिग्ध छात्र पकड़े

मेरठ में हस्तिनापुर के मेजर आशाराम स्मारक इंटर कॉलेज गणेशपुर स्थित परीक्षा केंद्र पर यूपी बोर्ड हाईस्कूल अंग्रेजी की परीक्षा में शनिवार को 32 संदिग्ध छात्र पकड़े गए। आधार कार्ड और एडमिट कार्ड की जांच...

यूपी बोर्ड परीक्षा: अंग्रेजी के पेपर में 32 संदिग्ध छात्र पकड़े
वरिष्ठ संवाददाता,मेरठ हस्तिनापुरSat, 22 Feb 2020 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ में हस्तिनापुर के मेजर आशाराम स्मारक इंटर कॉलेज गणेशपुर स्थित परीक्षा केंद्र पर यूपी बोर्ड हाईस्कूल अंग्रेजी की परीक्षा में शनिवार को 32 संदिग्ध छात्र पकड़े गए। आधार कार्ड और एडमिट कार्ड की जांच में इनकी उम्र में काफी अंतर पाया गया। छात्रों ने कबूला कि सेना में भर्ती होने के लिए वे कम उम्र दिखाकर बोर्ड परीक्षा में बैठे थे। सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। बड़ा रैकेट खुलने की आशंका है।

गणेशपुर के केंद्र प्रभारी एवं प्रधानाचार्य प्रदीप कुमार के अनुसार, उनके यहां परसंदी देवी इंटर कॉलेज दरियापुर का भी परीक्षा केंद्र है। हाईस्कूल हिन्दी पेपर में कुछ छात्रों की भूमिका संदिग्ध लगी।  परीक्षार्थियों की उम्र अधिक लग रही थी, जबकि प्रवेश पत्र में कम थी। पहले ही पेपर में उन्होंने सभी छात्रों से आधार कार्ड लाने का निर्देश दिया था। 

शनिवार को हाईस्कूल अंग्रेजी के पेपर में एसडीएम ऋषिराज सिंह इस केंद्र पर पहुंचे। प्रधानाचार्य ने उन्हें पूरा मामला बताया। एसडीएम की मौजूदगी में सभी परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र व आधार कार्ड की जांच की गई। इसमें परसंदी देवी कॉलेज के 32 छात्रों की उम्र में भारी अंतर पाया गया।

परीक्षा के बाद पुलिस ने सभी छात्रों को हिरासत में ले लिया। हस्तिनापुर थाने पर लाकर पूछताछ की गई। डीआईओएस, सीओ, एसडीएम भी पहुंच गए। छात्रों ने पुलिस को बताया कि वे सेना में भर्ती होना चाहते थे। उम्र अधिक होने से आवेदन नहीं कर पा रहे थे। इसलिए आधार कार्ड में साठगांठ से उम्र कम कराकर बोर्ड परीक्षा में बैठे थे, ताकि सेना में आवेदन कर सकें। इसमें कुछ छात्र दूसरी बार परीक्षा दे रहे हैं जबकि कुछ छात्र पहली दफा परीक्षा में बैठे हैं। फिलहाल मामले की गहनता से पड़ताल जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें