DA Image
30 अक्तूबर, 2020|3:35|IST

अगली स्टोरी

UP Board: कंपार्टमेंट/इंप्रूवमेंट की परीक्षा 29 एवं 30 सितंबर को होगी

cat exam  symbolic pic

यूपी बोर्ड हाईस्कूल कंपार्टमेंट/इंप्रूवमेंट और इंटरमीडिएट कंपार्टमेंट परीक्षा के अर्ह परीक्षार्थियों की प्रयोगात्मक परीक्षाएं 29 एवं 30 सितंबर को आयोजित की जाएंगी। 

सचिव दिव्यकांत शुक्ल की ओर से जारी सूचना के अनुसार हाईस्कूल कंपार्टमेंट/इंप्रूवमेंट के लिए अर्ह छात्रों की प्रयोगात्मक परीक्षाएं (आंतरिक मूल्यांकन) 29 एवं 30 सितंबर को जबकि इंटरमीडिएट कंपार्टमेंट की परीक्षा के लिए अर्ह छात्रों की प्रयोगात्मक परीक्षाएं 29 एवं 30 सितंबर को कराई जाएंगी। इसके बारे में सूचना क्षेत्रीय कार्यालयों को भेज दी गई है।


इंटरमीडिएट कम्पार्टमेंट परीक्षा :
इस साल उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड इंटर के 35017 छात्र कम्पार्टमेंट परीक्षा देंगे। यूपी बोर्ड ने इस साल से इंटर के छात्र-छात्राओं के लिए यह सुविधा दी है। ये 35017 छात्र एक विषय में फेल हैं और कम्पार्टमेंट देकर पास हो सकते हैं।


10वीं में गणित में सबसे ज्यादा फेल:
सबसे खराब रिजल्ट गणित का रहा, इसमें 27 प्रतिशत परीक्षार्थी फेल हुए हैं। वहीं प्रारंभिक गणित में 96.55 प्रतिशत परीक्षार्थियों को सफलता मिली है। संस्कृत का परिणाम भी खराब रहा। इस विषय में सिर्फ 62.50 प्रतिशत परीक्षार्थी पास हुए हैं। अंग्रेजी में 19.49 तो विज्ञान में 19.60 प्रतिशत परीक्षार्थियों को असफलता हाथ लगी है। यूपी बोर्ड हाईस्कूल के काफी छात्र कम्पार्टमेंट परीक्षा में बैठेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP Board: Compartment or Improvement exam will be held on September 29 and 30