DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › यूपी बोर्ड : 12वीं के बाद प्रवेश के लिए भटक रहे 49 हजार छात्र
करियर

यूपी बोर्ड : 12वीं के बाद प्रवेश के लिए भटक रहे 49 हजार छात्र

वरिष्ठ संवाददाता,मेरठPublished By: Alakha Singh
Tue, 31 Aug 2021 11:52 PM
यूपी बोर्ड : 12वीं के बाद प्रवेश के लिए भटक रहे 49 हजार छात्र

बिना परीक्षा प्रमोट हुए करीब 49 हजार छात्र उच्च कक्षाओं में प्रवेश के लिए परेशान हैं। मार्कशीट में अंक अंकित नहीं है और सिर्फ प्रमोटेड लिखा हुआ है। इसके खिलाफ बोर्ड कार्यालय से कलक्ट्रेट तक प्रदर्शन जारी है। मेरठ क्षेत्रीय कार्यालय से ऐसे छात्र-छात्राओं की संख्या 49 हजार के करीब है।

केस नंबर एक
खालसा गर्ल्स इंटर कॉलेज की छात्रा महक ने बताया कि विवि के कॉलेज में अभी प्रवेश नहीं है और प्राइवेट कॉलेज व इंस्टीट्यूट में जल्द प्रवेश शुरू होने वाले हैं। इससे समय खराब हो रहा है।

केस नंबर दो
केके इंटर कालेज के छात्र अंकित वर्मा ने बताया कि अंक सुधार के लिए जगह-जगह चक्कर काट रहे हैं। उन्होंने बताया कि केवल एक प्री बोर्ड में बुखार था और वह पेपर नहीं दे पाए। उनकी मार्कशीट में प्रमोटेड आ गया। प्रवेश के लिए इंस्टीट्यूट पहुंचे तो वापस कर दिया गया। 

केस नंबर तीन
फैज-ए-आम इंटर कॉलेज के समीर के मुताबिक, रिजल्ट पर प्रमोटेड लिखा है। प्रोफेशनल कोर्स में एडमिशन का प्रयास कर रहा हूं लेकिन वहां कह दिया गया कि पहले अंक वाले छात्रों को मौका देंगे, बाद में प्रमोटेड पर विचार करेंगे।

केस नंबर चार
खालसा गर्ल्स स्कूल की छात्रा अंशु जोसफ के मुताबिक, मार्कशीट में प्रमोटेड होने के कारण तनाव रहता है। आवेदन कर दिया है, लेकिन जब तक अंक सुधार की मार्कशीट आएगी, तब तक सभी कालेजों में सीटे फुल हो चुकी होंगी।

छात्रों के साथ कुछ गलत नहीं होगा
क्षेत्रीय सचिव राणा सहस्त्रांशु सुमन ने बताया कि प्रमोटेड वाले छात्र मेरठ क्षेत्रीय कार्यालय से 49 हजार के लगभग हैं। हालांकि, अंक सुधार के लिए परीक्षाएं कुछ दिन बाद शुरू होने वाली हैं। छात्रों के साथ कुछ गलत नहीं होगा।

दो दर्जन छात्र पहुंचे, पुलिस ने शांत कर लौटाया
मंगलवार को भी क्षेत्रीय कार्यालय पर दो दर्जन भर छात्र-छात्राएं पहुंच गए। प्रमोटेड की समस्या को लेकर घेराव करने की तैयारी थी, लेकिन पुलिस भी वहां पहुंच गई और छात्रों को समझाते हुए वापस लौटा दिया।

संबंधित खबरें