ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरगोरखपुर: यूपी बोर्ड का 18 मार्च से शुरू होगा बोर्ड परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन

गोरखपुर: यूपी बोर्ड का 18 मार्च से शुरू होगा बोर्ड परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन

UP Board 10th, 12th Result 2023: मूल्यांकन कक्ष जिला व राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम से जुड़ा रहेगा। अधिकारियों को निगरानी के लिए लगाया जा रहा है।

गोरखपुर: यूपी बोर्ड का 18 मार्च से शुरू होगा बोर्ड परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन
Saumya Tiwariनिज संवाददाता,गोरखपुरMon, 06 Mar 2023 11:13 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर जिले में यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा समाप्त होने के साथ ही मूल्यांकन की तैयारी शुरू हो गई है। उत्तरपुस्तिका के मूल्यांकन का कार्य 18 मार्च से शुरू होगा। मूल्यांकन इस बार जिले के चार केंद्रों पर होगा।

बताते हैं कि इस बार मूल्यांकन कार्य राजकीय जुबिली इंटर कॉलेज, एमएसआई इंटर कॉलेज, मारवाड़ स्कूल तथा एमजी इंटर कॉलेज में होगा। परीक्षा की तरह ही मूल्यांकन भी सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगा। मूल्यांकन कक्ष जिला व राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम से जुड़ा रहेगा। अधिकारियों को निगरानी के लिए लगाया जा रहा है। कंट्रोल रूम में प्रशासनिक व विभागीय अफसरों की तैनाती की जाएगी। उम्मीद है होली बाद मूल्यांकन की तैयारी तेज हो जाएगी। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. अमरकांत सिंह ने बताया कि 18 मार्च से मूल्यांकन की बात चल रही है हालांकि अभी बोर्ड से कोई लिखित आदेश नहीं आया है।

सीबीएसई दसवीं की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू

गोरखपुर। सीबीएसई द्वारा हाईस्कूल की कॉपियों का मूल्यांकन जिले के आठ केंद्रों पर शुरू हो गया है। इंटरमीडिएट की कॉपियों का मूल्यांकन होली के बाद शुरू होगा। सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में कॉपियों का मूल्यांकन चल रहा है। शिक्षक एक दिन में 25 कॉपियों का ही मूल्यांकन कर सकेंगे।

Virtual Counsellor