ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP Board 12th Result 2020: यूपी बोर्ड इंटर के छूटे अभ्यर्थियों की प्रायोगिक परीक्षा 9 व 10 जून को

UP Board 12th Result 2020: यूपी बोर्ड इंटर के छूटे अभ्यर्थियों की प्रायोगिक परीक्षा 9 व 10 जून को

यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में सम्मिलित जो अभ्यर्थी किन्हीं कारणों से प्रायोगिक परीक्षा नहीं दे सकें हैं, उन्हें एक और अवसर दिया गया है। ऐसे अभ्यर्थी 9 व 10 जून को प्रैक्टिकल में शामिल हो सकते...

UP Board 12th Result 2020: यूपी बोर्ड इंटर के छूटे अभ्यर्थियों की प्रायोगिक परीक्षा 9 व 10 जून को
वरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराजTue, 02 Jun 2020 03:30 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में सम्मिलित जो अभ्यर्थी किन्हीं कारणों से प्रायोगिक परीक्षा नहीं दे सकें हैं, उन्हें एक और अवसर दिया गया है। ऐसे अभ्यर्थी 9 व 10 जून को प्रैक्टिकल में शामिल हो सकते हैं। सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि 9 व 10 जून को जिला मुख्यालय पर राजकीय व अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों में होने वाली प्रायोगिक परीक्षा में शामिल होने के लिए छूट हुए अभ्यर्थियों को अंतिम अवसर दिया जाएगा।

ऐसे सभी छात्र-छात्राएं अपने जिला विद्यालय निरीक्षक से संपर्क कर उनके द्वारा मुख्यालय स्तर पर निर्धारित केंद्र पर उपस्थित होकर परीक्षा में सम्मिलित हों। गौरतलब है कि कई अभ्यर्थियों की परीक्षा छूट गई थी तो कई अन्य हाईकोर्ट के आदेश पर लिखित परीक्षा में शामिल होने के कारण प्रायोगकि परीक्षा नहीं दे सके थे। 

महीने के अंत में परिणाम देने की तैयारी में जुटा बोर्ड
यूपी बोर्ड जून के अंत में 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम देने की तैयारियों में जुट गया है। 9 व 10 जून को इसीलिए प्रैक्टिकल कराया जा रहा है ताकि इनके नंबर भी जोड़ते हुए अंतिम परिणाम घोषित किया जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें