up board 10th and 12th results to be declared on 29th april at 12pm - यूपी बोर्ड रिजल्ट 2018: यूपी के 55 लाख छात्रों का इंतजार खत्म, रिजल्ट जारी, क्लिक कर देखें अपना रिजल्ट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2018: यूपी के 55 लाख छात्रों का इंतजार खत्म, रिजल्ट जारी, क्लिक कर देखें अपना रिजल्ट

up board result 2018 to be out soon

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल (10वीं) और इंटरमीडिएट (12वीं) की परीक्षा देने वाले 55 लाख से अधिक छात्रों का रिजल्ट अब कुछ ही देर में जारी किया जा रहा है। बोर्ड ने मीडिया को खबर दी थी कि ये रिजल्ट आज (29 अप्रैल) को दोपहर 12.30 बजे कर दिए जाएंगे।

 

बोर्ड मुख्यालय में माध्यमिक शिक्षा निदेशक एवं बोर्ड के पदेन सभापति डॉ. अवध नरेश शर्मा 2018 की परीक्षा का परिणाम घोषित करेंगे। बोर्ड रिजल्ट जारी करने वाले अधिकारी बोर्ड के दफ्तर पहुंच चुके हैं और कुछ ही देर में प्रेस कॉन्फरेंस कर रिजल्ट जारी करेंगे।

 

परिणाम से एक दिन पहले बोर्ड मुख्यालय में चहल-पहल रही। जिस कमरे में प्रेस कान्फ्रेंस होनी है वहां साफ-सफाई करवाने के साथ ही कुर्सी-मेज, कूलर वगैरह लगाया गया। यूपी बोर्ड के अपर सचिव प्रशासन शिव लाल की निगरानी में तैयारियों को अंजाम दिया गया।

 

बोर्ड परीक्षा के लिए पंजीकृत 66.37 लाख परीक्षार्थियों में से 55 लाख शामिल हुए और बाकी ने परीक्षा बीच में ही छोड़ दी। इन छात्र-छात्राओं को अपने परिणाम का बेसब्री से इंतजार है। बहुत से लोग आज टीवी और मोबाइल पर नजरे गड़ाए रिजल्ट देखने को आतुर दिखे।

 

इस लिंक पर क्लिक करें और चेक कर सकेंगे रिजल्ट

10वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

12वीं का रिजल्ट देखने के लिए क्लिक करें

 

बीसीए, बीबीए, बीएफए जैसे प्रोफेशनल कोर्स में भी जाने का सपना पाले हुए हैं। परिणाम आने के साथ ही इन लाखों बच्चों के सपनों को पंख लग जाएंगे और वे अपना मुकाम हासिल करने के लिए कदम बढ़ाएंगे।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:up board 10th and 12th results to be declared on 29th april at 12pm