DA Image
8 जुलाई, 2020|4:17|IST

अगली स्टोरी

UP Board 10th, 12th Result: 99 प्रतिशत कॉपियों का मूल्यांकन पूरा, जल्द आ सकती है रिजल्ट की डेट

up baord result

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा की 99 प्रतिशत कॉपियों का मूल्यांकन पूरा हो गया है। सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि शनिवार तक की सूचना के अनुसार प्रदेश के कुल 67 जिलों में मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है। अब जल्द ही रिजल्ट जारी करने की तिथि का ऐलान किया जा सकता है। हालांकि राज्य के शिक्षामंत्री दिनेश शर्मा पहले ही बता चुके हैं कि जून के आखिरी सप्ताह तक यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए जाएंगे।

 

आठ जिलों में मूल्यांकन बचा है। इनमें में ऑरेंज जोन का बस्ती तथा रेड जोन के आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा, अलीगढ़, मेरठ, बरेली तथा वाराणसी हैं। मूल्यांकन केंद्रों के सापेक्ष प्रदेश में निर्धारित 281 केंद्रों में से कुल 268 केंद्रों में मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है। शेष 13 केंद्रों पर मूल्यांकन कार्य अभी चल रहा है। उत्तर पुस्तिकाओं के सापेक्ष अब तक 99.06 प्रतिशत कॉपियां जांची जा चुकी हैं।

 

तीन जून को वीडियो कांफ्रेंसिंग में आगे के दिशा-निर्देश मिलेंगे। ग्रीष्मअवकाश और अन्य जानकारी तभी दी जाएगी। वहीं जून के अंतिम सप्ताह में सूचना है कि रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। 

 

वहीं मेरठ में 5,69,496 कॉपियां आवंटित की गई थी। इसके अलावा मूल्यांकन में दसवें दिन 24.5 प्रतिशत की उपस्थिति रही। यहां भी मूल्यांकन  का अधिकांश कार्य पूरा हो चुका है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP Board 10th 12th Result: evaluation of 99 percent copies completed result date may come soon