ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP board results 2020 में बागपत का बोलबाला, एक ही स्कूल के हैं 10वीं और 12वीं के टॉपर

UP board results 2020 में बागपत का बोलबाला, एक ही स्कूल के हैं 10वीं और 12वीं के टॉपर

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के नतीजों में बागपत जिले का बोलबाला रहा है। दोनों ही कक्षाओं के टॉपर बागपत के बड़ौत के एक ही स्कूल के हैं। हाईस्कूल में बाड़ौत की रिया जैन ने 96.67...

UP board results 2020 में बागपत का बोलबाला, एक ही स्कूल के हैं 10वीं और 12वीं के टॉपर
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 27 Jun 2020 01:26 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के नतीजों में बागपत जिले का बोलबाला रहा है। दोनों ही कक्षाओं के टॉपर बागपत के बड़ौत के एक ही स्कूल के हैं। हाईस्कूल में बाड़ौत की रिया जैन ने 96.67 फीसदी अंक हासिल करके टॉप किया है तो इंटरमीडिएट के नतीजों में अनुराग मलिक को सबसे ज्यादा अंक मिले।

बड़ौत जिले के अनुराग मलिक को इंटरमीडिएट में  97 फीसदी अंक मिले हैं। इससे उन्होंने प्रदेश में इंटर की परीक्षा में टॉप किया। अनुराग मलिक ने 'हिन्दुस्तान' से बोर्ड के नतीजों के बाद बात की। उन्होंने कहा, 'मेरे टीचरों के साथ-साथ परिजनों का बहुत योगदान रहा। मैंने बहुत मन लगाकर पढ़ाई की थी। परिजनों ने पढ़ाई के दौरान मेरा ध्यान रखा। कब क्या पढ़ाना है, उन्होंने इसका पूरा टाइम टेबल बनाया।' 

वहीं, इंटर में दूसरे नंबर पर प्रयागराज के प्रांजल सिंह हैं, जिन्हें 96% नंबर मिले। इसके अलावा तीसरे नंबर पर औरैया के उत्कर्ष शुक्ला रहे, जिन्होंने 94.80% अंक हासिल किए। हाईस्कूल में रिया जैन के बाद दूसरे स्थान पर बाराबंकी के रहने वाले रामहित वर्मा के बेटे अभिमन्यु वर्मा रहे। अभिमन्यु को 95. 83% अंक मिले हैं। तीसरे स्थान पर भी बाराबंकी के योगेश प्रताप सिंह आए हैं, जिन्हें  95.33% नंबर मिले। 

पिछले साल के मुकाबले इस साल हाईस्कूल और इंटर दोनों का ही रिजल्ट बेहतर रहा है। हाईस्कूल में 83.31% बच्चे पास हुए हैं। इंटर में पास होने वाले छात्र-छात्राओं का फीसदी 74.63 रहा। यूपी बोर्ड इस बार हाईस्कूल और इंटर के टॉपरों को एक-एक लाख रुपये के साथ एक-एक लैपटॉप देने जा रहा है।

यूपी बोर्ड के परिणामों की घोषणा लखनऊ में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि प्रदेश में 52 लाख विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। परीक्षाफल समय से जारी करना हमारा सपना था। हम लोगों ने कठिन परिस्थितियों में परीक्षा करवाईं हैं।

यह भी पढ़ें: इंटर और हाईस्कूल के टॉपरों काे मिलेंगे एक-एक लाख रुपये और लैपटाॅप

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें