DA Image
3 मार्च, 2021|3:20|IST

अगली स्टोरी

UP Board Exam 2021 : यूपी बोर्ड परीक्षा में इस बार 10 संवेदनशील जिलों में भेजी जाएंगी सिली हुई कॉपियां

up board exam news

इस वर्ष की यूपी बोर्ड परीक्षाओं में 10 संवेदनशील जिलों में सिली हुई कॉपियां भेजी जाएंगी। पिछले वर्ष पांच संवदेनशील जिलों में सिली हुई कॉपियों की व्यवस्था की गई थी। वहीं सभी जिलों में चार रंगों की क्रमांकित उत्तर पुस्तिकाएं भी भेजी जाएंगी। यह जानकारी उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने दी है। 26 जनवरी को स्कूलों में पढ़े जाने वाले संदेश में उन्होंने कहा है कि कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी लगाने और देयकों के त्वरित निस्तारण के लिए ऑनलाइन/ ऐप मॉड्यूल भी लांच किया जा चुका है। 

इसके अलावा पिछली बार की तरह एनसीईआरटी के नए पाठ्यक्रम से पूछे जाने वाले प्रश्नों को जानने-समझने के लिए विशेषज्ञों की मदद भी दी जाएगी और इसके लिए हेल्पलाइन की व्यवस्था की गई है। 

UP Board Exam 2021 date : इस वजह से घोषित नहीं हो पा रही यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं डेटशीट

विभागीय योजनाओं और बोर्ड परीक्षाओं की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पहली बार लाइव फीड के माध्यम से राज्य स्तर पर परीक्षा पर नजर रखी गई। लाइव मॉनिटरिंग करवाई गई। 1.91 लाख कैमरे इसके लिए लगाए गए। उन्होंने बताया कि उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद ने एक अप्रैल 2020 से नया संशोधित पाठ्यक्रम कक्षा छह से 12 तक लागू कर दिया गया है और यहां भी अन्य बोर्डोँ की तर्ज पर ऑनलाइन शिक्षा दी जा रही है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP Board 10th 12th Exam 2021 : Stitched copies will be sent in 10 sensitive districts in UPMSP high school inter exam