ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरUP BEd JEE : यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 9 जून को, इस दिए आएंगे Admit Card

UP BEd JEE : यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 9 जून को, इस दिए आएंगे Admit Card

UP BEd JEE Exam date : बुंदेलखंड विश्वविद्यालय को लगातार दूसरी बार बीएड प्रवेश परीक्षा करने की जिम्मेदारी दी गई है। 51 जिलों में 9 जून को होगी जिसमें करीब दो लाख 21 हजार छात्र-छात्राएं हिस्सा लेंगे।

UP BEd JEE : यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 9 जून को, इस  दिए आएंगे Admit Card
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,झांसीSat, 18 May 2024 07:53 AM
ऐप पर पढ़ें

UP BEd JEE Exam date : बुंदेलखंड विश्वविद्यालय को लगातार दूसरी बार बीएड प्रवेश परीक्षा करने की जिम्मेदारी दी गई है। परीक्षा उत्तर प्रदेश के 51 जिलों में 9 जून को होगी जिसमें करीब दो लाख 21 हजार छात्र-छात्राएं हिस्सा लेंगे। यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए बिना लेट फीस के आवेदन 30 अप्रैल 2024 तक लिए गए थे। लेट फीस के साथ आवेदन 7 मई तक लिए गए थे। इसके बाद 8 मई से 15 मई तक फॉर्म करेक्शन करने का मौका दिया गया था। शेड्यूल के मतुाबिक यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड 30 मई 2024 को जारी होंगे। रिजल्ट 30 जून 2024 को आएगा। प्रदेश में बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए यह प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाती है। 

यूपी बीएड जेईई 2022 परीक्षा दो  पेपर 1 और पेपर 2 के लिए आयोजित की जाएगी। दोनों पेपर में एमसीक्यू प्रकार के प्रश्न होंगे। छात्रों को प्रत्येक पेपर पूरा करने के लिए 3 घंटे का समय दिया जाएगा। 

रिजल्ट के बाद कैसे मिलेगा दाखिला
अभ्यर्थियों के स्कोरकार्ड में उनकी स्टेट रैंक, कैटेगरी रैंक, लिखित परीक्षा में प्राप्तांक, फाइनल स्कोर, पेपर 1 में सही व गलत उत्तर, पेपर 2 में सही व गलत उत्तर, पेपर वाइज टोटल मार्क्स जैसी डिटेल्स दी गई होगी। साथ ही यह भी बताया गया होगा कि वह काउंसलिंग राउंड में जाने के लिए योग्य है या नहीं। यूपी बीएड जेईई रिजल्ट 2024 में सफल उम्मीदवारों को बीएड कोर्स में दाखिले के लिए बीयू द्वारा आयोजित की जाने वाली काउंसलिंग की प्रक्रिया में भाग लेना होगा।

Virtual Counsellor