DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › UP BEd JEE exam 2021 : यूपी बीए प्रवेश परीक्षा के लिए 450 अभ्यर्थियों के इस काम को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने पकड़ा
करियर

UP BEd JEE exam 2021 : यूपी बीए प्रवेश परीक्षा के लिए 450 अभ्यर्थियों के इस काम को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने पकड़ा

संवाददाता,लखनऊPublished By: Anuradha Pandey
Thu, 05 Aug 2021 08:07 AM
UP BEd JEE exam 2021 : यूपी बीए प्रवेश परीक्षा के लिए 450 अभ्यर्थियों के इस काम को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने पकड़ा

संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2021-23 के संचालन में सूचना-प्रौद्योगिकी, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग से विशेष निगरानी की जा रही है। ऐसे लगभग 450 अभ्यर्थियों को चिह्नित कर लिया गया है जिन्होंने दो या तीन ऑनलाइन आवेदन पत्र भरे हैं।

UP BEd JEE exam 2021 : यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा की निगरानी लखनऊ से होगी, कैमरा और वाईफाई युक्त केंद्रों को तरजीह 

 ऐसी संभावना व्यक्त की जाती है कि ऐसे अभ्यर्थी एक केंद्र पर स्वयं तथा दूसरे केंद्र पर उनके स्थान पर किसी अन्य व्यक्ति को भेजते हैं। ऐसे अभ्यर्थियों की सूचना सम्बन्धित परीक्षा केंद्रों तक भी पहुंचाई जा चुकी है तथा इनको रोकने के लिए पूरी सावधानी बरती जा रही है।

UP BEd JEE Exam 2021: बीएड प्रवेश परीक्षा से तीन दिन पहले बदले गए परीक्षा केन्द्र

ऐसे अभ्यर्थी समान जनपद तथा अलग-अलग जनपद चयनित करने का प्रयास करते हैं लेकिन अत्याधुनिक सूचना प्रौद्योगिकी के प्रयोग से इनके इस प्रयास को निष्फल किया गया है। विशेष निगरानी रखी जा रही है ताकि मूल अभ्यर्थी के स्थान पर कोई अन्य व्यक्ति परीक्षा में सम्मिलित न हो सके। यदि मूल अभ्यर्थी के स्थान पर कोई अन्य व्यक्ति परीक्षा में सम्मिलित होने का प्रयास करता है तो उसके विरूद्ध कठोर विधिक कार्यवाही की जाएगी।

संबंधित खबरें