DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UP B.Ed 2018 : सवालों पर आपत्ति है तो 22 तक कराएं दर्ज, पहली बार की गई शुरुआत

 Arrived, deputy, CM, exam, centers, assess, speak, no, copy

बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)-2018 के किसी सवाल को लेकर अगर कोई शिकायत है तो आप आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन ने पहली बार छात्रों से आपत्ति लेने का फैसला लिखा है। 

 जिन अभ्यर्थियों को किसी सवाल या उनके दिये गए विकल्पों पर कोई आपत्ति है तो वह उसे दर्ज करा सकेंगे। विवि ने इसके लिए  ई-मेल आईडी uplubed2018@gmail.com जारी की है जिस पर आपत्ति दर्ज की जाएंगी। आपत्ति भेजने की अंतिम तिथि 22 अप्रैल निर्धारित की गई है।  उसके बाद जो भी आपत्तियां आएंगी उन्हें स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

 22 अप्रैल तक आपत्तियां लेने के बाद चार दिन में उसको विशेषज्ञों की राय ली जाएगी।  इसके बाद 27 अप्रैल तक परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी जाएगी। इससे अभ्यर्थी ओएमआर की कॉपी से मिलान कर सकेंगे।   आंसर की जारी होने के दस दिन के अंदर नतीजे घोषित किए जाने की उम्मीद है।  एक जून से ऑनलाइन काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी।   

राज्य समन्वयक प्रो. एनके खरे ने बताया कि  एक पैनल का गठन किया है। जो भी आपत्तियां आएंगी उनका रिव्यू पैनल के एक्सपर्ट की ओर से किया जाएगा। अगर आपत्तियां सही होंगी तो आंसर की में फेरबदल कर दिया जाएगा। इससे ये भी फायदा होगा कि जो आंसर की जारी होगी वो बिल्कुल सही होगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP BEd jee 2018: If you have objection to questions then please register complaint before 22 april