ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरUP BEd Counseling: बीएड काउंसिलिंग की 30 से शुरू, अभी से कर लें ये डॉक्यूमेंट तैयार 

UP BEd Counseling: बीएड काउंसिलिंग की 30 से शुरू, अभी से कर लें ये डॉक्यूमेंट तैयार 

प्रदेशभर के बीएड कॉलेजों में प्रवेश को 30 सितंबर से प्रस्तावित बीएड काउंसिलिंग जल्द शुरू होने वाली है। काउंसिलिंग में चौ. चरण सिंह विवि के 354 कॉलेज शामिल होंगे। मेरठ मंडल के छह जिलों के इन कॉलेज

UP BEd Counseling: बीएड काउंसिलिंग की 30 से शुरू, अभी से कर लें ये डॉक्यूमेंट तैयार 
Anuradha Pandeyप्रमुख संवाददाता,मेरठFri, 23 Sep 2022 07:35 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रदेशभर के बीएड कॉलेजों में प्रवेश को 30 सितंबर से प्रस्तावित बीएड काउंसिलिंग जल्द शुरू होने वाली है। काउंसिलिंग में चौ. चरण सिंह विवि के 354 कॉलेज शामिल होंगे। मेरठ मंडल के छह जिलों के इन कॉलेजों में 37 हजार से अधिक सीटें हैं। कांउसिलिंग से ठीक पहले छात्र-छात्राओं को समस्त प्रमाण पत्र तैयार रखने के निर्देश दिए गए हैं। अंतिम वर्ष के आधार पर प्रवेश परीक्षा में शामिल छात्रों को काउंसिलिंग के वक्त मार्कशीट पेश करनी होगी। विवि पहले ही फाइनल इयर के परिणाम जारी कर चुका है।

अभी से कर लें ये डॉक्यूमेंट तैयार 
काउंसिलिंग में छात्र-छात्राओं को 10वीं से अर्हता परीक्षा तक की सभी मार्कशीट एवं प्रमाण पत्र, प्रवेश परीक्षा का प्रवेश पत्र, परिणाम अनिवार्य रूप से चाहिए। यदि वेटेज के लिए दावा किया है तो उसके प्रमाण पत्र, जाति एवं आय प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र भी तैयार रखें। ये केवल उन छात्रों को प्रस्तुत करने होंगे जो इसके दायरे में हैं। अधिक जानकारी रुहेलखंड विवि की वेबसाइट से देखें।

अपलोड करें बीएड के प्रैक्टिकल, वायवा अंक

बार-बार निर्देशों के बावजूद विवि से संबद्ध 91 बीएड कॉलेजों ने प्रथम एवं द्वितीय वर्ष में मौखिक परीक्षा के अंक अपलोड नहीं किए हैं। विवि ने इन सभी कॉलेजों की सूची वेबसाइट पर अपलोड करते हुए तत्काल ऑनलाइन पोर्टल पर अंक अपलोड करने के निर्देश दिए हैं। विवि के अनुसार किसी भी दशा में ऑफलाइन मोड में प्रैक्टिकल एवं वायवा के अंक नहीं लिए जाएंगे।

epaper