DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  यूपी बीएड 2020 : एससी एसटी वर्ग को जीरो फीस पर नहीं मिलेगा प्रवेश
करियर

यूपी बीएड 2020 : एससी एसटी वर्ग को जीरो फीस पर नहीं मिलेगा प्रवेश

वरिष्ठ संवाददाता,लखनऊ मेरठPublished By: Pankaj Vijay
Thu, 10 Sep 2020 10:21 AM
यूपी बीएड 2020 : एससी एसटी वर्ग को जीरो फीस पर नहीं मिलेगा प्रवेश

उत्तर प्रदेश भर में सत्र 20-22 में प्रवेश को प्रस्तावित बीएड काउंसलिंग में एससी-एसटी छात्रों को इस वर्ष निजी कॉलेजों में जीरो फीस पर प्रवेश नहीं मिलेगा। केवल एडेड-राजकीय कॉलेजों में जीरो फीस पर प्रवेश होंगे लेकिन यह भी बाध्यकारी नहीं रहेंगे।
     
निजी कॉलेजों में फीस देकर प्रवेशित एससी-एसटी छात्रों को स्नातक में 55 फीसदी नंबर होने पर ही शुल्क की प्रतिपूर्ति होगी। इससे कम अंक पर इन छात्रों को शुल्क प्रतिपूर्ति नहीं दी जाएगी। 

निदेशक समाज कल्याण द्वारा लखनऊ विवि को काउंसिलिंग में प्रवेश को लेकर भेजे गए उक्त निर्देशों की कॉपी कॉलेजों को भी भेजी गई है। जिन पर उनको अमल करना होगा। निदेशक ने लखनऊ विवि को यह पत्र 16 जून 2020 को भेजा था।
बता दें कि चूंकि लखनऊ विश्वविद्यालय ने उक्त सत्र में बीएड एंट्रेंस कराया है और जल्द ही काउंसलिंग होने वाली है। ऐसे में इन नए निर्देशों से ही प्रदेश के कॉलेजों में प्रवेश होंगे। 

इस फैसले का एससी-एसटी स्टूडेंट पर सीधा असर होगा। लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव ने भी इस बात की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को प्राइवेट कालेज में जीरो फीस पर प्रवेश नहीं मिलेगा।

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें