ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP Basic Education : नए सत्र में भी अंग्रेजी स्कूलों को नहीं मिले शिक्षक

UP Basic Education : नए सत्र में भी अंग्रेजी स्कूलों को नहीं मिले शिक्षक

UP Basic Education : बेसिक शिक्षा परिषद के अंग्रेजी माध्यम के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों को नया सत्र 2021-22 शुरू होने के दो महीने बाद भी योग्य शिक्षक नहीं मिल सके हैं। जिले के अंग्रेजी...

UP Basic Education : नए सत्र में भी अंग्रेजी स्कूलों को नहीं मिले शिक्षक
वरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराजMon, 14 Jun 2021 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Basic Education : बेसिक शिक्षा परिषद के अंग्रेजी माध्यम के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों को नया सत्र 2021-22 शुरू होने के दो महीने बाद भी योग्य शिक्षक नहीं मिल सके हैं। जिले के अंग्रेजी माध्यम परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों के चयन के लिए 25 मार्च 2019 तक आवेदन लिए गए थे। 16 मई को लिखित परीक्षा हुई।

26 जून से 1 जुलाई तक अभ्यर्थियों का साक्षात्कार हुआ। 31 अगस्त और 1 सितंबर 2019 को विद्यालय के विकल्प भरवाए गए। लेकिन उसके बाद से मामला ठंडे बस्ते में चला गया। चयनित शिक्षक सचिव बेसिक शिक्षा परिषद से लेकर बीएसए संजय कुशवाहा तक से गुहार लगा रहे हैं लेकिन कुछ नहीं हुआ।

अकेले प्रयागराज में ही लगभग 500 शिक्षकों की तैनाती फंसी है। इसके अलावा लखनऊ, मथुरा, फतेहपुर व बदायूं आदि एक दर्जन से अधिक जिलों में भी तैनाती नहीं हो सकी है। चयनित शिक्षकों ने इसे लेकर ट्विटर पर भी अभियान चलाया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें