DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सहायक शिक्षक भर्ती: 12460 असिस्टेंट टीचर रिक्रूटमेंट में नियुक्ति पत्र 1 मई को

teacher recruitment

UP Assistant Teacher Recruitment : 12,460 सहायक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में एक मई को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। फिलहाल दूसरी काउंसिलिंग नहीं होगी। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने कहा है कि पहली काउंसिलिंग में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को 23 अप्रैल को बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में उपस्थित होना पड़ेगा। उपस्थित होने पर ही अभ्यर्थन पर विचार किया जाएगा। \


संजय सिन्हा ने सभी बीएसए को जारी निर्देश में कहा है कि पहली काउंसिलिंग 18-20 मार्च, 2017 को हुई थी। उस समय काउंसिलिंग में मौजूद रहे अभ्यर्थियों को मूल प्रमाणपत्रों के साथ 23 अप्रैल को बीएसए आफिस में आना होगा। यदि उनके मूल प्रमाणपत्र जमा हैं तो उन्हें व्यक्तिगत रूप से उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर करने होंगे। संबंधित अभ्यर्थियों को विज्ञप्ति के अलावा फोन द्वारा भी सूचना देने के निर्देश हैं। 


23 अप्रैल को मौजूद अभ्यर्थियों में से ही चयन सूची तैयार की जाएगी। इसे 27 अप्रैल तक अनुमोदित किया जाएगा और एक मई को नियुक्ति पत्र दिया जाना है। ये भर्ती 2016 से चल रही है। इस भर्ती में पहले चक्र की काउंसिलिंग पूरी की गई थी लेकिन इस पर रोक लग गई। इसमें मुख्य विवाद ग्रेडिंग और शैक्षिक गुणांक को लेकर था।  हाईकोर्ट के निर्देश विवाद का समाधान किया जा  चुका है। 


12460 शिक्षक भर्ती का शासनादेश सपा सरकार ने 15 दिसम्बर 2016 को जारी किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP Assistant Teacher Recruitment: Appointment Letter in 12460 Assistant Teacher Recruitment on 1st May