DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरयूपी एडेड जूनियर हाईस्कूल भर्ती की 'आंसर की' जारी, यहां करें चेक

यूपी एडेड जूनियर हाईस्कूल भर्ती की 'आंसर की' जारी, यहां करें चेक

हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजYogesh Joshi
Sat, 23 Oct 2021 07:18 AM
यूपी एडेड जूनियर हाईस्कूल भर्ती की 'आंसर की' जारी, यहां करें चेक

UP Aided Junior High School Teacher Exam 2021 : प्रदेश के सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में 1504 सहायक अध्यापकों एवं 390 प्रधानाध्यापकों की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा की उत्तरमाला वेबसाइट www.updeled.gov.in पर शुक्रवार की शाम जारी हो गई। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय ने अभ्यर्थियों से 26 अक्तूबर तक वेबसाइट www.btcexam.in के माध्यम से आपत्ति दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

अभ्यर्थियों को उत्तरमाला के प्रति आपत्ति दर्ज कराने के लिए प्रति प्रश्न 500 रुपये की दर से ऑनलाइन शुल्क जमा करना होगा। शुल्क जमा नहीं करने पर आपत्ति स्वीकार नहीं होगी। आपत्ति सही मिलने पर अभ्यर्थी को भुगतान की गई राशि परीक्षाफल घोषित होने के बाद ऑनलाइन वापस कर दी जाएगी। आपत्ति सही नहीं मिलने पर शुल्क किसी भी स्थिति में वापस नहीं होगा।

अभ्यर्थियों की आपत्तियों पर विषय विशेषज्ञों से प्राप्त अभिमत के अनुसार उत्तरमाला को अपडेट करते हुए अंतिम उत्तरमाला जारी की जाएगी। अंतिम उत्तरमाला जारी होने के बाद किसी प्रकार के प्रत्यावेदन स्वीकार नहीं होंगे। ऑनलाइन आपत्ति दर्ज कराने में किसी भी प्रकार के साक्ष्य/अभिलेख वेबसाइट पर अपलोड नहीं किए जाएंगे। अभ्यर्थी आपत्ति के साक्ष्य स्वरूप संदर्भित पुस्तक व लेखक का नाम एवं पृष्ठ संख्या अंकित कर सकता है।

विषय विशेषज्ञों की कमेटी गठित करते हुए 9 नवंबर तक आपत्तियों का निस्तारण कराया जाएगा। 11 नवंबर तक संशोधित उत्तरमाला वेबसाइट पर जारी होगी। उसके बाद 12 नवंबर को परिणाम घोषित होने की उम्मीद है। 17 अक्तूबर को आयोजित परीक्षा में कुल पंजीकृत 3,57,474 अभ्यर्थियों में से 2,87,365 (80.38 फीसदी) उपस्थित थे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें