अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

68500 शिक्षक भर्ती: नियुक्ति के लिए अभ्यर्थियों को आवंटित किए गए जनपद

68500 शिक्षक भर्ती

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद ने परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 41,556 सहायक अध्यापकों के चयन/नियुक्ति के लिए अनन्तिम चयन सूची जारी कर दी है। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद पर आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाकर ये पूरी लिस्ट देखी जा सकती है। सूची में दिया गया है कि किस अभ्यर्थी को कौन सा जनपद आवंटित किया गया है। 

मुख्यमंत्री योगी 4 सितम्बर को बांटेंगे नियुक्ति पत्र
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 68,500 शिक्षक भर्ती में नवनियुक्त शिक्षकों को 4 सितम्बर को नियुक्ति पत्र देंगे। ये आयोजन राम मनोहर लोहिया विधि विवि में होगा। काउंसिलिंग से पहले ही नियुक्त पत्र बांटने का कार्यक्रम तय कर दिया गया है। इस कार्यक्रम में लगभग 4 हजार शिक्षकों को नियुक्त पत्र दिया जाएगा। 

इस भर्ती में 41,556 अभ्यर्थी पात्र हैं लेकिन आवेदन केवल 40669 अभ्यर्थियों ने ही किया है। 68,500 शिक्षक भर्ती में मंगलवार तक आवेदन लिए गए। चूंकि तयशुदा पदों से कम ही अभ्यर्थी लिखित परीक्षा पास कर पाए हैं लिहाजा काउंसिलिंग आदि जल्दी हो जाएगी। 

एक से तीन सितंबर तक जिलों में काउंसिलिंग होगी। 

इस भर्ती में 41,555 में से 887 अभर्थियों ने आवेदन नहीं किया है। माना जा रहा है कि इन अभ्यर्थियों को इस बीच दूसरी नौकरी मिल गई है या फिर ये अन्य किसी पात्रता पर खरे नहीं उतरते। पहली बार लिखित परीक्षा के माध्यम से शिक्षक चुने गए हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:up 68500 shikshak bharti: district allotted to sahayak adhyapak bharti candidates for appointment