ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरयूपी 68500 सहायक शिक्षक भर्ती: जल्द नियुक्ति के लिए आवेदकों ने ट्विटर पर छेड़ा अभियान

यूपी 68500 सहायक शिक्षक भर्ती: जल्द नियुक्ति के लिए आवेदकों ने ट्विटर पर छेड़ा अभियान

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की जल्द से जल्द भर्ती के लिए आवेदकों ने ट्विटर पर अभियान छेड़ दिया है। बीटीसी और टीईटी पास प्रदेश के विभिन्न जिलों के अभ्यर्थी...

यूपी 68500 सहायक शिक्षक भर्ती: जल्द नियुक्ति के लिए आवेदकों ने ट्विटर पर छेड़ा अभियान
इलाहाबाद। संजोग मिश्रThu, 26 Jul 2018 03:52 PM
ऐप पर पढ़ें

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की जल्द से जल्द भर्ती के लिए आवेदकों ने ट्विटर पर अभियान छेड़ दिया है। बीटीसी और टीईटी पास प्रदेश के विभिन्न जिलों के अभ्यर्थी अपने-अपने ट्विटर हैंडल से नियुक्ति की मांग को लेकर प्रतिदिन 100 से अधिक ट्वीट कर रहे हैं। साथ ही अपनी ट्वीट को मुख्यमंत्री कार्यालय, योगी आदित्यनाथ, बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल और बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के अधिकारिक ट्विटर हैंडिल पर टैग भी कर रहे हैं। अभ्यर्थी पांच सितंबर शिक्षक दिवस पर नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग कर रहे हैं।

देवरिया के आशुतोष चतुर्वेदी, लखनऊ से पीयूष पांडेय, रायबरेली से मोहित पटेल और प्रतापगढ़ के संजीव त्रिपाठी इस अभियान को लीड कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर 17 जुलाई को शुरू हुए अभियान के क्रम में प्रतिदिन 100 से 150 तक ट्वीट हो रहे हैं और तकरीबन 50 रीट्वीट भी हो रहे हैं।

अपर मुख्य सचिव डॉ. प्रभात कुमार ने 21 जुलाई को अभ्यर्थियों के ट्वीट के जवाब में अपने हैंडिल पर लिखा-‘उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम मैंने तेज करवा दिया है। जल्द से जल्द परिणाम घोषित होने की उम्मीद है। आपकी उम्मीद से पहले नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने की कोशिश है।’

इसके अगले दिन 22 जुलाई को अपर मुख्य सचिव ने फिर ट्वीट कर अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया कि उनकी अपेक्षा से पहले नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। हालांकि उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन में देरी के कारण पांच सितंबर को नियुक्ति पत्र मिलना संभव नहीं दिख रहा। 

शासनादेश में 31 जुलाई तक परिणाम घोषित करने की बात थी लेकिन परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय एलनगंज में जिस गति से मूल्यांकन हो रहा है उसमें 10 अगस्त से पहले रिजल्ट आना संभव नहीं दिख रहा।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें