DA Image
9 अगस्त, 2020|3:36|IST

अगली स्टोरी

University Exams: राजस्थान में यूजी, पीजी की सभी परीक्षाएं रद्द, बिना परीक्षा अगली कक्षा में प्रोन्नत होंगे छात्र

rbse exams 2020

University Exams: यूजीसी की नई गाइडलाइन्स आने से पहले ही राजस्थान सरकार ने विश्विविद्यालयों की स्नातक (UG), परास्नातक (PG) की सभी परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। सरकार ने 5 जुलाई को यह फैसला किया।

राज्य में कोरोनावायरस संकट को देखते हुए राजस्थान सरकार ने विश्विद्यालय और कॉलेजों की यूजी, पीजी की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया है। राजस्थान में अब विश्वविद्यालयों के साथ तकनीकी शिक्षा संस्थानों में अकादमिक सत्र-2019-20 की परीक्षाएं नहीं होंगी।

राज्‍य सरकार ने अब सभी छात्रों को बिना परीक्षाओं के ही अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, राज्य सरकार केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से जारी की जाने वाली गाइडलाइन्स के आधार पर छात्रों को प्रोन्नत करने और उनके मार्क निर्धारित करने पर फैसला किया जाएगा। 

दो दिन पहले जारी हुई थी डेट शीट-
Rajasthan University : आपको बता दें कि दो दिन पहले ही राजस्थान विश्विविद्यालय ने 15 जुलाई से परीक्षाएं कराने की एग्जाम टाइम-टेबल जारी किया था। राजस्थान यूनिवर्सिटी ने अंडर ग्रेजुएशन फाइनल ईयर एग्जाम ( UG Part III साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स पास व ऑनर्स कॉर्सेज ) की डेटशीट के अनुसार, परीक्षाएं 15 जुलाई से शुरू होनी थीं और 7 सितंबर तक चलनी थीं। लेकिन अब कोई भी परीक्षा नहीं होगी।

आपको बता दें कि फाइनल ईयर के छात्र और कई विश्वविद्यालय फाइनल ईयर की परीक्षाओं को लेकर यूजीसी की नई गाइडलाइंस का इंतजार रहे हैं। लेकिन रास्थान सरकार के इस फैसले से संकेत मिल रहे हैं कि यूजीसी के बजाए एमएचआरडी कोई गाइडलाइन्स जारी कर सकती है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:University Exams: All examinations of UG PG in Rajasthan are canceled students will be promoted to the next class without exam