DA Image
26 अक्तूबर, 2020|10:09|IST

अगली स्टोरी

University Exams 2020: गुजरात में फाइनल ईयर की परीक्षाएं स्थगित

sslc exam 2020 begins in karnataka

गुजरात सरकार ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा जारी एक निर्देश के मद्देनजर राज्य संचालित विश्वविद्यालयों में विभिन्न कोर्सेज के लिए फाइनल ईयर की परीक्षाएं आयोजित कराने संबंधी अपने फैसले को कुछ ही घंटों के भीतर बुधवार को वापस ले लिया। मंत्रालय ने राज्यों को सभी परीक्षाओं को स्थगित करने के निर्देश दिये है। परीक्षाओं के लिए नये कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जायेगी।

मंत्रिमंडल की सुबह हुई बैठक में भाग लेने के बाद राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने घोषणा की थी कि सरकार ने राज्य संचालित विश्वविद्यालयों में अंतिम वर्ष की परीक्षा आयोजित करने की अनुमति देने का फैसला लिया था।
     
उन्होंने कहा था कि अधिकांश छात्र परीक्षा आयोजित करने के पक्ष में हैं क्योंकि वे आगे की पढ़ाई के लिए डिग्री चाहते हैं या नौकरी पाना चाहते हैं, हालांकि कुछ ऐसे कदम के खिलाफ हैं।
    
चुडासमा ने शाम को बुलाये संवाददाता सम्मेलन में सूचित किया कि अब कोई परीक्षा आयोजित नहीं होगी।
     
उन्होंने कहा, ''सुबह की गई मेरी घोषणा के बाद केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने सभी राज्यों को एक पत्र भेजकर उनसे अगली सूचना तक सभी परीक्षाओं को टालने के लिए कहा है।
     
शिक्षा मंत्री ने कहा, ''हमने (राज्य सरकार) अब गुजरात में अंतिम वर्ष की परीक्षा नहीं कराने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि परीक्षाओं के लिए नये कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जायेगी।'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:University Exams 2020: GTU Gujarat Universities Postpone Final Year Exams on hrd ministry Centre Directive