ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरएमपी के कॉलेजों की परीक्षाएं ऑनलाइन कराने पर विचार करेगी शिवराज सरकार

एमपी के कॉलेजों की परीक्षाएं ऑनलाइन कराने पर विचार करेगी शिवराज सरकार

मध्य प्रदेश सरकार कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कॉलेजों की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड से कराने पर विचार करेगी। राज्य के गृह मंत्री और सरकार के प्रवक्ता डॉ नरोत्तम मिश्रा ने संवाददाताओं से चर्चा के...

एमपी के कॉलेजों की परीक्षाएं ऑनलाइन कराने पर विचार करेगी शिवराज सरकार
Pankaj Vijayएजेंसी,भोपालMon, 17 Jan 2022 02:20 PM

इस खबर को सुनें

मध्य प्रदेश सरकार कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कॉलेजों की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड से कराने पर विचार करेगी। राज्य के गृह मंत्री और सरकार के प्रवक्ता डॉ नरोत्तम मिश्रा ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए कुछ साथी विधायकों ने कॉलेज की परीक्षाएं ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन मोड से करवाने की मांग की है। सरकार सदैव की तरह विधायकों की इस मांग पर भी गंभीरता से विचार करेगी। 

गाइडलाइंस में कॉलेजों में परीक्षाएं 50 फीसदी क्षमता के साथ ऑफलाइन मोड से कराना तय हुआ है। 

राज्य में फिलहाल सभी स्कूल 31 जनवरी तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। ऐसे में लगातार कॉलेज बंद कराए जाने और परीक्षाएं ऑनलाइन कराने के बारे में भी हर तरफ से मांग उठ रही है।

मध्य प्रदेश में कोरोना के चलते लगीं नई पाबंदियों के मुताबिक स्कूलों की जो प्री बोर्ड परीक्षाएं 20 जनवरी से होनी थी, उन्हें अब टेक होम एग्जाम की तरह लिया जाएगा। यानी बच्चे स्कूल से प्रश्नपत्र और आंसरशीट घर ले जाकर पेपर देंगे और बाद में शीट स्कूल में जमा करेंगे। व्यापमं की परीक्षाएं पहले बताए शेड्यल पर ऑफलाइन होंगी। 
 

epaper