DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने भी एएमयू प्रोफेसर के निधन जताया शोक

करियरकेंद्रीय शिक्षा मंत्री ने भी एएमयू प्रोफेसर के निधन जताया शोक

कार्यालय संवाददाता,अलीगढ़Published By: Alakha Singh
Tue, 11 May 2021 11:37 PM
केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने भी एएमयू प्रोफेसर के निधन जताया शोक

सीएम योगी आदित्यनाथ के बाद मंगलवार को केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने भी एएमयू वीसी से फोन पर वार्ता की। सीएम व केंद्रीय मंत्री ने एएमयू को ऑक्सीजन व रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराए जाने का आश्वासन देते हुए बीते दिनों में प्रोफेसर, रिटायर्ड प्रोफेसर व अन्य स्टाफ के असमय निधन पर शोक भी व्यक्त किया।

एमयू वीसी ने बताया कि सीएम से वार्ता होने के बाद केन्द्रीय शिक्षा मंत्री ने फोन पर वार्ता कर सहानुभूति प्रकट की। केन्द्रीय मंत्री को बताया गया कि सोशल मीडिया पर एएमयू प्रोफेसरों के निधन की लंबी-चौड़ी सूची वायरल हो रही है। कई प्रोफेसरों व स्टाफ के अन्य कई लोगों की की शहर के बाहर मृत्यु हुई है। अब तक 18 वर्किंग प्रोफेसरों की मृत्यु हो चुकी है। जिसमें 15 कोविड व 3 नॉन कोविड से हुई है। कई की हार्टअटैक से मौत हुई, एक प्रोफेसर की भोपाल, दिल्ली, गाजियाबाद सहित कई जगह हुई है। आधे से ज्यादा की तो मृत्यु अलीगढ़ से बाहर हुई है। शिक्षामंत्री ने आश्वासन दिया कि सीएम से ऑक्सीजन को लेकर बात करेंगे। उन्हें मेडीकल कॉलेज में लगने वाले ऑक्सीजन प्लांट व वैक्सीनेशन के बारे में भी बताया गया।

वीसी प्रो. तारिक मंसूर ने बताया कि पहले मुख्यमंत्री ने फोन कर सबसे पहले जेएन मेडीकल कॉलेज में भर्ती मरीजों की स्थिति व उनके उपचार के बारे में जाना। इसके बाद उन्होंने हाल में ही एएमयू के जिन प्रोफेसर व अन्य स्टाफ के लोगों की मृत्यु के बारे में पूछते हुए दुख जताया। वीसी ने बताया कि सीएम ने ऑक्सीजन, रेमडेसिवर की उपलब्धता के बारे में भी पूछा। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा मरीजों के इलाज के लिए दोनों की उपलब्धता कराई जाएगी। इस संबंध में चीफ सेक्रेटरी, एडिएशन चीफ सेक्रेटरी होम को मेल कर दिया गया है। सीएम ने कहा कि अब तक कितने प्रोफेसर की मृत्यु हो चुकी है। इस संबंध में उन्हें अ‌वगत करा दिया गया। सीएम को बताया गया कि एएमयू में दो जगह वैक्सीनेशन चल रहा है। एक सेन्टर पर 45 से ज्यादा वालों को को-वैक्सीन व ऑडीटोरियम में 18 से ज्यादा वालों को कोविशील्ड वैक्सीन लगवाई जा रही है। पहले लोग नहीं लगवा रहे थे। अब हमारे द्वारा भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। सीएम ने करीब पांच मिनट वार्ता की।

संबंधित खबरें