ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUKSSSC : समूह ‘ग’ परीक्षा आज, प्रवेश पत्र ही होगा कर्फ्यू पास

UKSSSC : समूह ‘ग’ परीक्षा आज, प्रवेश पत्र ही होगा कर्फ्यू पास

उत्तराखंड में हुए बवाल के बीच रविवार को समूह ‘ग’ परीक्षा होने जार रही है। कुछ इलाकों में धारा 144 तो कुछ वहीं कुछ में पुलिस की सख्ती बरकरार है। वहीं प्रवेश पत्र ही होगा कर्फ्यू पास माना जाएगा। गेट की

UKSSSC : समूह ‘ग’ परीक्षा आज, प्रवेश पत्र ही होगा कर्फ्यू पास
Alakha Singhकार्यालय संवाददाता,हल्द्वानी देहरादूनSun, 11 Feb 2024 08:27 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आज रविवार को शहर के नौ केंद्रों में समूह ‘ग’ की परीक्षा कराई जाएगी। वहीं, आईआईटी का ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट) के लिए हल्द्वानी में बनाया गया केंद्र बरेली शिफ्ट कर दिया गया है। हल्द्वानी में हुए बवाल के बाद युवाओं में परीक्षाओं को लेकर असमंजस बना हुआ है। यूके एसएसएससी ने भी पशुधन प्रसार अधिकारी, सहायक प्रशिक्षण अधिकारी (रसायन शाखा), अधिदर्शक/प्रदर्शक (रेशम), निरीक्षक (रेशम) के 133 पदों पर लिखित परीक्षा कराने की तिथि 11 फरवरी निर्धारित की थी। हल्द्वानी में नौ केंद्र इसके लिए बनाए गए थे। लेकिन शहर में कर्फ्यू के कारण अभ्यर्थियों के मन में परीक्षा के आयोजन को लेकर संशय बना था। इधर, शनिवार को आयोग ने पत्र जारी कर अभ्यर्थियों को बताया कि हल्द्वानी में बनाए गए परीक्षा केंद्रों में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही परीक्षा कराई जाएगी। आयोग ने कहा है कि सभी परीक्षार्थी प्रवेश पत्र और फोटोयुक्त पहचान पत्र साथ रखें। परीक्षा के नोडल अधिकारी परीक्षा पीआर चौहान ने बताया कि हल्द्वानी में कर्फ्यू और धारा 144 लागू होने के कारण परीक्षा केंद्रों में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के माध्यम से आवागमन को सुविधा रहेगी। यही प्रवेशपत्र उनका कर्फ्यू पास भी होगा जिसे दिखाने पर उन्हें परीक्षा केंद्र तक जाने में सुविधा मिलेगी। कुल 4565 परीक्षार्थी परीक्षा के लिए पंजीकृत हैं। कोई भी असुविधा/परेशानी होने पर अपर जिला मजिस्ट्रेट के नंबर 9520581108 और 9411181108 पर संपर्क किया जा सकेगा। परीक्षा खालसा नेशनल बालिका इंटर कॉलेज, श्री गुरु तेग बहादुर स्कूल, महात्मा गांधी इंटर कॉलेज, डॉन बॉस्को, एवरग्रीन और गुरुकुल इंटरनेशनल आदि में होगी। एडीएम ने बताया कि शहर में रविवार को ही प्रस्तावित गेट की परीक्षा का केंद्र बरेली शिफ्ट कर दिया गया है। इसकी पुष्टि उन्होंने आईआईटी रुड़की से संपर्क कर की है। परीक्षार्थियों के लिए शनिवार को अतिरिक्त बसें चलाई गईं।

उधर आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बताया कि आयोग ने स्थानीय प्रशासन, शासन के उच्च अधिकारियों से वार्ता के आधार पर ही परीक्षा कराने का निर्णय लिया है। युवा प्रवेश पत्र के साथ ही फोटो युक्त पहचान पत्र दिखाकर परीक्षा देने आ जा सकेंगे। वैसे भी प्रभावित क्षेत्र में कोई परीक्षा केंद्र नहीं है। इसके अलावा देहरादून के 17 ज्यादा परीक्षा केंद्र पर भी परीक्षा होंगी। 

Virtual Counsellor