ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUKPSC Lekhpal Patwari Bharti : उत्तराखंड पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी

UKPSC Lekhpal Patwari Bharti : उत्तराखंड पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी

उत्तराखंड पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को रोडवेज की साधारण बसों के किराये में शत-प्रतिशत की छूट मिलेगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र दिखाना होगा।

UKPSC Lekhpal Patwari Bharti : उत्तराखंड पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी
Pankaj Vijayकार्यालय संवाददाता,देहरादूनWed, 01 Feb 2023 07:56 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को रोडवेज की साधारण बसों के किराये में शत-प्रतिशत की छूट मिलेगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र दिखाना होगा। रोडवेज प्रबंधन ने इसके आदेश कर दिए हैं। पटवारी-लेखपाल भर्ती का पेपर लीक होने पर सरकार ने उक्त परीक्षा रद कर दी थी। अब लिखित परीक्षा दोबारा कराने की तैयारी है। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए सरकार ने परीक्षा देने के लिए रोडवेज बस में फ्री यात्रा कराने के निर्देश दिए थे। मंगलवार को रोडवेज प्रबंधन ने इस संबंध में आदेश कर दिए। 

जीएम-संचालन दीपक जैन ने बताया कि सभी मंडलीय प्रबंधक व सहायक महाप्रबंधकों को आदेश भेज दिए हैं। इस संबंध में डिपोवार रजिस्टर बनाकर मुख्यालय को भेजा जाए। व्ययभार की प्रतिपूर्ति शासन की ओर से की जाएगी।

एडमिट कार्ड 2 फरवरी को
उत्तराखंड पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड कल 2 फरवरी को जारी होंगे। परीक्षार्थी इन्हें psc.uk.gov.in व ukpsc.net.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने नोटिस जारी कर यह भी बताया है कि अभ्यर्थियों को डाक से एडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा। एग्जाम राज्य के 13 जनपदों में होगा। आपको बता दें कि पेपर लीक होने का खुलासा होने के बाद,आठ जनवरी को आयोजित परीक्षा निरस्त कर दी गई थी। अब यह परीक्षा 12 फरवरी को होगी। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग इस परीक्षा के जरिए कुल 563 पदों पर भर्ती करेगा। राजस्व उपनिरीक्षक पटवारी के 391 और लेखपाल के 172 पद हैं। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थी ही शारीरिक मानक व दक्षता परीक्षा में भाग ले सकेंगे। 

Virtual Counsellor