ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUK Board Result : खटीमा की सोनम की सफलता किसी टॉपर से कम नहीं, बेहद विपरीत हालातों में भी हासिल किए 92.40 प्रतिशत अंक

UK Board Result : खटीमा की सोनम की सफलता किसी टॉपर से कम नहीं, बेहद विपरीत हालातों में भी हासिल किए 92.40 प्रतिशत अंक

UK Board Result: खटीमा की सोनम की सफलता किसी टॉपर से कम नहीं है। मुनीम की बेटी मात्र 1.6 फीसदी कम अंक आने से भले ही स्टेट मैरिट में स्थान बनाने से छूट गई लेकिन उसकी सफलता पर हर किसी को नाज है।

UK Board Result : खटीमा की सोनम की सफलता किसी टॉपर से कम नहीं, बेहद विपरीत हालातों में भी हासिल किए 92.40 प्रतिशत अंक
Yogesh Joshiहिन्दुस्तान टीम,खटीमाThu, 25 May 2023 07:25 PM
ऐप पर पढ़ें

खटीमा की सोनम की सफलता किसी टॉपर से कम नहीं है। मुनीम की बेटी मात्र 1.6 फीसदी कम अंक आने से भले ही स्टेट मैरिट में स्थान बनाने से छूट गई लेकिन उसकी सफलता पर हर किसी को नाज है। मंडी में मुनीम का काम करने वाले वेदप्रकाश की बेटी सोनम वर्मा ने हाईस्कूल में 92.40 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। हांलाकि सोनम मैरिट में अपना स्थान नहीं बना पाई, लेकिन बेहद विपरीत हालातों में भी सोनम 92.40 प्रतिशत अंक लाने में सफल रही। वहीं हाईस्कूल की स्टेट टॉप 25 की मैरिट में 25 वें स्थान में आए छात्रों का अंक प्रतिशत 94 है।

राजीव नगर निवासी सोनम राणा प्रताप इंटर कॉलेज में दसवीं की छात्रा है। सोनम के पिता वेदप्रकाश मंडी में मुनीम हैं वहीं उसकी मां ज्योती वर्मा गृहिणी है। सोनम परिवार में तीन भाई बहनों में सबसे बड़ी है। सोनम की तैयारी अखंड भारतीय संस्था द्वारा बनाए गए प्रेरणा स्थल पर होती है। प्रेरणा स्थल से पढ़ाई कर बीएससी कर रहे बच्चे ही छोटी क्लास के बच्चों को पढ़ाते हैं। सोनम की तैयारी भी इसी संस्था द्वारा बनाए गए प्रेरणा स्थल में हुई है। सोनम सफलता के लिए मां ज्योती की प्रेरणा और संस्था के सीनियर विद्यार्थियों के मार्ग दर्शन में की गई पढ़ाई को सहायक मानती है। सोनम का सपना आईएएस बनकर देश सेवा का है। अखंड भारतीय संस्था के अध्यक्ष अभिषेक गुप्ता बताते हैं कि सोनम बेहद होनहार है। इस लिए संस्था ही विद्यालय में सोनक के पठन पाठन की व्यवस्था देखती है। संस्था लोगों की सहायता से चलती है। सोनम की पढ़ाई में किसी भी तरह की कमी नहीं रहने देंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें