ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरUGC NET , UP BEd JEE 2022 Free Coaching : एलयू की तर्ज पर ये कॉलेज भी गरीब बच्चों को देगा फ्री कोचिंग

UGC NET , UP BEd JEE 2022 Free Coaching : एलयू की तर्ज पर ये कॉलेज भी गरीब बच्चों को देगा फ्री कोचिंग

Free Coaching : लखनऊ विश्वविद्यालय की तर्ज पर विद्यांत हिन्दू पीजी कालेज भी नए सत्र से छात्र-छात्राओं को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की नेट/जेआरएफ और बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराएगा।

UGC NET , UP BEd JEE 2022 Free Coaching : एलयू की तर्ज पर ये कॉलेज भी गरीब बच्चों को देगा फ्री कोचिंग
Pankaj Vijayसंवाददाता,लखनऊSat, 28 May 2022 10:07 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

विद्यांत कॉलेज में वीएन विद्यांत गाइडेड एंड काउंसलिंग सेंटर की स्थापना की गई है। इसका नाम कॉलेज के संस्थापक वीएन विद्यांत के नाम पर रखा गया है। वीएन विद्यांत ने शशि भूषण बालिका डिग्री कालेज की भी स्थापना की थी। लिहाजा सेंटर से इस कॉलेज को भी सम्बन्धित किया गया है। इसका लाभ निर्धन छात्र-छात्राओं को मिलेगा।

लखनऊ विश्वविद्यालय की तर्ज पर विद्यांत हिन्दू पीजी कालेज भी नए सत्र से छात्र-छात्राओं को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की नेट/जेआरएफ और बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराएगा।

कालेज के प्रबंधक शिवाशीष घोष बताया कि सेंटर के माध्यम से अर्थिक रूप से निर्बल विद्यार्थियों को नेट,जेआरएफ और बीएड की तैयारी के लिए निशुल्क कोचिंग होगी। इसके लिए नए सत्र से नि:शुल्क कोचिंग कक्षा होगी।

युवाओं में बढ़ते तनाव को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय ने सेल्फ एनहैंसमेंट स्किल्स कोर्स शुरू करने की तैयारी की है। विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग की ओर से ये कोर्स नये सत्र से शुरू होंगे। शुक्रवार को इन कोर्सों की घोषणा की गई। इसमें बीए थर्ड सेमेस्टर में को-करिकुलर कोर्स के रूप में शामिल छात्रों को स्वयं के बारे में समझने का मौका मिलेगा।

epaper