DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CBSE ने UGC NET में लापरवाही करने वाले स्कूल की मान्यता छीनी

sbi clerk  prelims exam

यूजीसी की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा ( UGC NET ) के दौरान लापरवाही करने वाले धूमनगंज इलाके के बेगम बाजार स्थित एसपी कान्वेंट स्कूल की मान्यता सीबीएसई ( CBSE ) ने वापस ले ली है। इस स्कूल को एक अप्रैल 2017 से 31 मार्च 2020 तक के लिए हाईस्कूल की मान्यता दी गई थी। सीबीएसई के उप सचिव की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि इस स्कूल के नौवीं कक्षा के छात्रों को सीबीएसई से मान्यता प्राप्त किसी नजदीकी स्कूल में स्थानांतरित किया जाएगा जबकि 10वीं के छात्र इसी विद्यालय के छात्र के तौर पर 2020 की परीक्षा में शामिल होंगे। पिछले वर्ष 8 जुलाई को हुए यूजीसी नेट के लिए इस स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। दूसरी पाली की परीक्षा के दौरान देरी से प्रश्न पत्र वितरित किया गया था, जिस पर आक्रोशित परीक्षार्थियों ने पेपर का बहिष्कार कर जमकर हंगामा किया था। इस कारण सीबीएसई को यहां के 665 परीक्षार्थियों की परीक्षा निरस्त कर फिर से करानी पड़ी थी। 

सीबीएसई ने इस कृत्य को मान्यता की शर्तों का उल्लंघन मानते हुए स्कूल प्रबंधन को 10 जुलाई 2018 को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। स्कूल प्रबंधन ने 21 जुलाई को अपना जवाब दिया था।

ntanet.nic.in , NTA UGC NET Result 2019: रिजल्ट जारी, ये रहा Link

सीबीएसई के उप सचिव की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि परीक्षा में व्यवधान की मुख्य वजह खराब तैयारी, अकुशल प्रबंधन, कर्मियों की कमी सामने आई। पेपर के दौरान हुए व्यवधान से बोर्ड को न केवल दुबारा परीक्षा करानी पड़ी बल्कि जनता में इसका खराब संदेश भी गया। सीबीएसई ने इस आरोप में स्कूल को दी गई हाईस्कूल की प्रोविजनल मान्यता को वापस ले लिया है। 
 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UGC NET : CBSE cancel recognition of school for irresponsible behavior as exam center