ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUGC NET Admit Card 2023: राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी, यहां देखिए डायरेक्ट लिंक

UGC NET Admit Card 2023: राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी, यहां देखिए डायरेक्ट लिंक

UGC NET Admit Card 2023 : विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा 2023 के प्रवेश पत्र कल जारी कर दिए गए। यूीजीसी नेट परीक्षा 6 दिसंबर से होनी है। अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबासइट से अपना एडमिट

UGC NET Admit Card 2023: राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी, यहां देखिए डायरेक्ट लिंक
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 05 Dec 2023 07:23 AM
ऐप पर पढ़ें

UGC NET Admit Card: एनटीए की ओर से 6 दिसंबर 2023 से शुरू होने जा रही विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC NET 2023) के प्रवेश पत्र कल, 4 दिसंबर को जारी कर दिए गए। यूजीसी नेट परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इससे दो दिन पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप भी जारी कर दी गई थी। अभ्यर्थी एडमिट कार्ड के लिए अपनी लॉगइन आईडी व पासवर्ड के साथ यूजीसी नेट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं। साथ ही यहां दिए डायरेक्ट लिंक पर भी अपने एडमिट कार्ड देख सकते हैं।

Direct link to download UGC NET December 2023 admit card

रिपोर्ट्स के अनुसार, यूजीसी यूजीसी नेट के एडमिट कार्ड यदि परीक्षा से तीन दिन पहले जारी होंने जो कल सोमवार को जारी कर दिए गए। एडमिट कार्ड पर परीक्षा केंद्र का पता, परीक्षा की तिथि और समय की जानकारी साथ ही परीक्षा से जुड़े निर्देश भी होंगे। अभ्यर्थियों को सलाह है एडमिट कार्ड प्रिंटआउट कराने के साथ ही एक छायाप्रति भी अपने साथ रख लें। परीक्षा केंद्र पर जाने से पहले जरूरी चीजें जेसे पेन, पेंसिल, फोटोयुक्त आईडीकार्ड, मास्क, सैनिटाइजर आदि रेडी रखें।

उल्लेखनीय है कि यूजीसी नेट परीक्षा 6 से 22 दिसंबर 2023 तक देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में होना है। परीक्षा का शेड्यूल यानी विषयवार परीक्षा कार्यक्रम यूजीसी नेट की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। यूजीसी नेट 2023 परीक्षा से जुड़ी किसी भी जानकारी या परेशानी के लिए अभ्यर्थी एनटीए के टोल फ्री नंबर 011-40759000 /011 - 69227700 पर या ई-मेल आईडी ugcnet@nta.ac.in पर संपर्क कर सकते हैं। 

4 स्टेप्स में चेक करें यूजीसी नेट 2023 के एडमिट कार्ड :
1- यूजीसी नेट की वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं।
2- दिख रहे लिंक UGC NET 2023 Admit Card पर क्लिक करें।
3- अब अप्लीकेशन नंबर व डेट ऑफ बर्थ लॉगइन करें।
4- एडमिट कार्ड आपकी मोबाइल स्क्रीन पर होगा जिसे चेक करें और सेव कर प्रिंटआउट ले लें।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें