ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUGC NET 2020 : नेट की तिथि जल्द घोषित होगी- निशंक

UGC NET 2020 : नेट की तिथि जल्द घोषित होगी- निशंक

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि नेट (राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा) की तिथि जल्द घोषित की जाएगी। दरअसल, लॉकडाउन के चलते इसमें विलंब हो चुका है। वेबिनार के जरिए शिक्षकों को...

UGC NET 2020 : नेट की तिथि जल्द घोषित होगी- निशंक
विशेष संवाददाता,नई दिल्ली Thu, 14 May 2020 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि नेट (राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा) की तिथि जल्द घोषित की जाएगी। दरअसल, लॉकडाउन के चलते इसमें विलंब हो चुका है। वेबिनार के जरिए शिक्षकों को संबोधित करते हुए निशंक ने गुरुवार को यह बात कही। 

 

शिक्षकों से संवाद के दौरान उन्होंने ‘आचार्य देवो भवः’ का संदेश दिया और लॉकडाउन के इस मुश्किल समय में देश सेवा करने और लोगों को जागरूक करने के लिए सभी शिक्षकों का आभार व्यक्त किया। वेबिनार से बड़ी संख्या में अध्यापक जुड़े और केंद्रीय मंत्री से सवाल भी पूछे।

 

केंद्रीय मंत्री ने इस वेबिनार के दौरान दो बड़ी घोषणाएं भी कीं। उन्होंने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि बहुत जल्द नेट की तिथि की घोषणा कर दी जाएगी। दूसरे प्रश्न के जवाब में कहा कि नवोदय विद्यालय की भर्ती प्रक्रिया पूरी कर चुके शिक्षकों को लॉकडाउन के बाद नियुक्ति मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट काल के दौरान सभी डॉक्टरों और पुलिस वालों को धन्यवाद कर रहे हैं लेकिन शिक्षकों ने भी फ्रंट लाइन कार्यकर्ताओं की तरह ही काम किया। उनके काम को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। वे छात्रों को मिड डे मील पहुंचाने, ऑनलाइन शिक्षण, लोगों तक खाने-पीने की सामग्री पहुंचाने आदि तरीके से देश सेवा कर रहे हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें