UGC NET 2018 Registration Last Date September 30 Apply online At Ntanet ac in - UGC NET 2018: यूजीसी नेट दिसंबर 2018 के लिए कल आवेदन का अंतिम दिन, ntanet.ac.in से करें आवेदन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UGC NET 2018: यूजीसी नेट दिसंबर 2018 के लिए कल आवेदन का अंतिम दिन, ntanet.ac.in से करें आवेदन

UGC NET 2018

यूजीसी नेट, दिसंबर 2018 की परीक्षा के लिए आवेदन करने का कल (30 सितंबर, 2018) अंतिम दिन है। NTA (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) कल UGC NET 2018 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बंद कर देगा। जूनियर रिसर्च फेलोशिप और सहायक प्रोफेसर के लिए यूजीसी नेट आवेदन की प्रक्रिया 1 सितंबर से शुरू हुई थी। इच्छुक उम्मीदवार एनटीए की वेबसाइट nta.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। फीस जमा करने की आखिरी तारीख 1 अक्टूबर है। 

आपको बता दें कि इस साल राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) परीक्षा आयोजित करेगी। दो पेपर की परीक्षा इसबार ऑनलाइन ली जाएगी। एनटीए की वेबसाइट nta.ac.in पर जाकर आप ज्यादा जानकारी ले सकते हैं।

पाठ्यक्रम, परीक्षा पैटर्न तथा फीस पिछले बार के ही समान रहेंगे। परीक्षा का आयोजन 23 दिसंबर को पालियों में होगा। इससे पहले सीबीएसई 84 विषयों के लिए देशभर के 91 शहरों में यूजीसी नेट की परीक्षा आयोजित कराती थी।   दिसंबर-2018 के साथ ही एनटीए अब हर वर्ष नेट की परीक्षा दो बार जुलाई और दिसंबर में आयोजित करेगी। इस वर्ष से परीक्षा दो पेपर की ली जा रही है। पहले पेपर में टीचिंग रिसर्च एप्टीट्यूड, कॉ्प्रिरहेंशन डायवर्जेंट थिंकिंग, रीजनल एबिलिटी और जनरल अवेयरनेस से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे। प्रत्येक प्रश्न दो नंबर के होंगे। इस पहले पेपर को हल करने के लिए एक घंटे का समय मिलेगा। पहला पेपर 100 अंकों का होगा, वहीं दूसरा पेपर 200 अंकों का होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UGC NET 2018 Registration Last Date September 30 Apply online At Ntanet ac in