ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरयूजीसी ने सीयूईटी पीजी रिजल्ट से पहले विश्चविद्यालयों को एडमिशन के लिए तैयार रहने को कहा

यूजीसी ने सीयूईटी पीजी रिजल्ट से पहले विश्चविद्यालयों को एडमिशन के लिए तैयार रहने को कहा

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने सीयूईटी पीजी रिजल्ट से पहले ही विश्वविद्यालयों से गुजारिश की है कि वे पीजी कोर्सों में एडमिशन प्रक्रिया के लिए तैयार रहें। सीयूईटी पीजी का रिजल्ट आज शाम करीब 4 बजे घोषित ह

यूजीसी ने सीयूईटी पीजी रिजल्ट से पहले विश्चविद्यालयों को एडमिशन के लिए तैयार रहने को कहा
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 26 Sep 2022 01:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने सीयूईटी पीजी रिजल्ट से पहले ही विश्वविद्यालयों से गुजारिश की है कि वे पीजी कोर्सों में एडमिशन प्रक्रिया के लिए तैयार रहें। सीयूईटी पीजी का रिजल्ट आज शाम करीब 4 बजे घोषित होगा।

एनटीए की ओर से सीयूईटी पीजी 2022 परीक्षा का आयोजन यूजीसी द्वारा वित्तपोषित विश्वविद्यालयों, राज्य एवं प्राइवेट व डीम्ड यूनिवर्सिटीज में परास्नातक कोर्सों में शैक्षिक सत्र 2022-23 के प्रवेश के लिए किया गया था।

यूजीसी ने ट्वीट कर कहा था कि सीयूईटी पीजी 2022 का रिजल्ट 26 सितंबर को शाम 4 बजे तक जारी किया जाना प्रस्तावित है। ऐसे में सभी विश्वविद्यालयों से आग्रह है कि वे प्रवेश प्रक्रिया के लि सभी जरूरी तैयारियां जैसे, वेबसााइट, वेब पोर्टल आदि तैयार रखें। जिससे कि पीजी एडमिशन समय पर शुरू किए जा सकें।

सीयूईटी-स्नातकोत्तर परीक्षा के लिए लगभग 3.6 लाख अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था, जिनमें 1.8 लाख से अधिक छात्र और 1.7 लाख छात्राएं शामिल थीं। परीक्षा में 55 प्रतिशत से अधिक उपस्थिति दर्ज की गई थी। सीयूईटी-पीजी की परीक्षा एक सितंबर से 12 सितंबर 2022 तक आयोजित की गई थी। 

epaper