DA Image
24 जुलाई, 2020|8:10|IST

अगली स्टोरी

UBSE: रिजल्ट जारी होने के बाद भी परीक्षा दे सकेंगे कंटेनमेंट जोन के छात्र

ubse

UBSE:उत्तराखंड शिक्षा बोर्ड ने मूल्यांकन खत्म होने के बाद बोर्ड रिजल्ट जारी करने की तैयारियां शुरू कर दी है। कंटेनमेंट जोन के विद्यार्थियों को अधिकतम तीन विषयों के अधिक नम्बर वाले विषय का औसतन निकाल कर रिजल्ट जारी किया जाएगा। खासबात यह है कि विद्यार्थी औसतन नंबरों से संतुष्ट नहीं हुआ तो उसे दोबारा से परीक्षा देने का मौका मिलेगा। 

कोरोना संक्रमण के चलते उत्तराखंड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा टल गई थी। टली परीक्षाएं 22 से 25 जून तक कराई गई थी, लेकिन कंटेनमेंट जोन और परीक्षा के दौरान क्वारांटाइन विद्यार्थी परीक्षा नहीं दे पाए थे। शनिवार बोर्ड सचिव डॉ. नीता तिवारी ने बताया कि कंटेनमेंट जोन और परीक्षा के दौरान क्वारांटाइन विद्यार्थियों की संख्या करीब 550 है।

शासन ने इन विद्यार्थियों की परीक्षा न कराकर अधिक नंबर वाले विषयों से औसतन नंबर निकाल कर रिजल्ट जारी करने के निर्देश दिए हैं। यदि किसी विद्यार्थी ने चार विषय की परीक्षा दी है तो अधिक नंबर वाले तीन विषयों में दर्ज नंबरों का औसतन निकाला जाएगा। तीन विषय की परीक्षा देने वाले विद्यार्थी का दो विषय विषयों औसतन निकाल कर रिजल्ट जारी किया जाना है। अधिकतम मार्किंग से संतुष्ट न होने वाले विद्यार्थियों को दोबारा से परीक्षा का मौका मिलेगा।

इसके लिए विद्यार्थी को रिजल्ट जारी होने के एक माह में बोर्ड को आवेदन करना होगा। स्थितियां सामान्य होने पर संबंधित विद्यार्थियों की परीक्षाएं कराई जाएगी। परीक्षा के बाद जो भी नंबर मूल्यांकन में मिलेगा, उस आधार पर दोबारा रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। बताया कि रिजल्ट करने की तैयारियां की जा रही है। जल्द ही रिजल्ट जारी किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UBSE: Students of Containment Zone will be able to take the exam even after the result is released