ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरटॉप 10 कंपनियां, जहां जॉब करना है इंडियन प्रोफेशनल्स का सपना

टॉप 10 कंपनियां, जहां जॉब करना है इंडियन प्रोफेशनल्स का सपना

दुनिया के सबसे बड़े प्रोफेशनल नेटवर्क लिंक्डइन (LinkedIn) ने उन शीर्ष कंपनियों की लिस्ट जारी की है जहां जॉब करना भारतीयों का सपना है। एक वार्षिक रैंकिंग लिस्ट में LinkedIn ने उन 25 कंपनियों पर प्रकाश...

टॉप 10 कंपनियां, जहां जॉब करना है इंडियन प्रोफेशनल्स का सपना
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 21 Mar 2018 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया के सबसे बड़े प्रोफेशनल नेटवर्क लिंक्डइन (LinkedIn) ने उन शीर्ष कंपनियों की लिस्ट जारी की है जहां जॉब करना भारतीयों का सपना है। एक वार्षिक रैंकिंग लिस्ट में LinkedIn ने उन 25 कंपनियों पर प्रकाश डाला है जहां इंडियन प्रोफेशनल्स काम करना चाहते हैं।  इनमें पहले तीन स्थानों पर हैं- डायरेक्टी (Directi), फ्लिपकार्ट और वन97 कम्युनिकेशन (पेटीएम)। LinkedIn ने ये लिस्ट 546 मिलियन प्रोफेशनल्स की ऑनलाइन प्रोफेशनल नेटवर्क प्लेटफॉर्म पर गतिविधियों के आधार पर तैयार की है। 

लिस्ट से यह साफ है कि इन दिनों भारतीय ग्लोबल टेक और ई-कॉमर्स साइट्स से ज्यादा स्वदेश में विकसित टेक्नोलॉजी और मोबाइल इंटरनेट कंपनियों को चुन रहे हैं। अमेजन कंपनी जो पिछले दो सालों से दूसरे स्थान पर थी, अब वह नीचे लुढ़ककर चौथे स्थान पर आ गई है। 

ये रैंकिंग कंपनी के फ्लेक्सिबल ऑवर्स (flexible hours), लीव पॉलिसी, टैलेंट को अपने पास बनाए रखना जैसे मानकों के आधार पर तैयार की गई है। 

ये हैं भारत की वो टॉप 10 कंपनियां जहां प्रोफेशनल्स की काम करने की है दिली तमन्ना-
1) Directi
2) Flipkart
3) One 97 Communications (Paytm)
4) Amazon
5) Anheuser-Busch InBev
6) McKinsey & Company
7) Alphabet (Google)
8) KPMG India
9) EY
10) OYO

Virtual Counsellor