ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरCBSE सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप में आवेदन के लिए आज आखिरी तारीख

CBSE सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप में आवेदन के लिए आज आखिरी तारीख

सीबीएसई बोर्ड सिंगल गर्ल्स स्टूडेंट्स स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने की आज आखिरी तारीख है। सभी सिंगल गर्ल्स स्टूडेंट्स, जिन्होंने से कक्षा 10वीं की परीक्षा में 60 प्रतिशत या उससे अधिक अंक हासिल किए ह

CBSE सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप में आवेदन के लिए आज आखिरी तारीख
Anuradha Pandeyलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 30 Nov 2022 12:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सीबीएसई बोर्ड सिंगल गर्ल्स स्टूडेंट्स स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने की आज आखिरी तारीख है। अगर आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है तो आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आवेदन कर सकती हैं। 
 सभी सिंगल गर्ल्स स्टूडेंट्स, जिन्होंने  से कक्षा 10वीं की परीक्षा में 60 प्रतिशत या उससे अधिक अंक हासिल किए हैं और सीबीएसई से एफिलिएटेड स्कूल में कक्षा 11 या 12 की पढ़ाई कर रही हैं और जिनकी ट्यूशन शैक्षणिक वर्ष के दौरान प्रति माह 1,500 से अधिक नहीं है, वे सीबीएसई  सिंगल गर्ल्स चाइल्ड स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकती हैं। 

Apply for CBSE SGC scholarship 2022 here.

स्कॉलरशिप को रिन्यू करने के लिए कक्षा 11वीं में 50 प्रतिशत या उससे अधिक अंक होना जरूरी है। आपको बता दें कि  इस योजना का उद्देश्य लड़कियों के बीच शिक्षा को बढ़ावा देने और मेधावी स्टूडेंट्स को प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए माता-पिता के प्रयासों को पहचानना है।

आवेदन सीबीएसई की वेबसाइट cbse.nic.in पर किया जा रहा है। इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 30 नवंबर रखी गई है।  आपको बता दें कि इस स्कॉलरशिप के जरिए सिंगल गर्ल्स चाइल्ड को दो साल तक (11वीं और 12वीं के दौरान) प्रति माह 500 रुपये मिलेंगे।