ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरTMU Convocation 2023 : अगले चार साल में देंगे एक करोड़ नौकरियां- योगी आदित्यनाथ

TMU Convocation 2023 : अगले चार साल में देंगे एक करोड़ नौकरियां- योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादाबाद में कहा कि यूपी बदल गया है। अब यूपी के युवाओं को अपनी पहचान नहीं छिपानी पड़ती। छह साल पहले हालात अगल थे। इन्वेस्टर समिट के बाद औद्योगिक निवेश के द्वार खुले हैं।

TMU Convocation 2023 : अगले चार साल में देंगे एक करोड़ नौकरियां- योगी आदित्यनाथ
Alakha Singhमुख्य संवाददाता,मुरादाबादFri, 17 Mar 2023 11:25 PM
ऐप पर पढ़ें

TMU Convocation 2023 : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादाबाद में कहा कि यूपी बदल गया है। अब यूपी के युवाओं को अपनी पहचान नहीं छिपानी पड़ती। छह साल पहले हालात अगल थे। इन्वेस्टर समिट के बाद औद्योगिक निवेश के द्वार खुले हैं। हम अगले चार साल में एक करोड़ युवाओं को नौकरी देंगे। वह शुक्रवार को यहां तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

मुख्यमंत्री ने टीएमयू में छात्र-छात्राओं को सांकेतिक रूप से गोल्ड सिल्वर मेडल और डिग्रियां भेंट कीं। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि असली परीक्षा तो अब शुरू होगी। दीक्षांत का अर्थ शिक्षा का अंत नहीं है। यह समारोह जीवन को सही मार्ग पर बढ़ने के लिए प्रेरित करताहै। युवा हमारी ताकत हैं। उन्हें गुलामी के अंश मिटाकर और विरासत का सम्मान करते हुए आगे बढ़ना है। डिग्री से अधिक महत्वपूर्ण आपका संवेदनशील व्यवहार है। उन्होंने कहा कि छह साल पहले यूपी का युवा अपनी पहचान छिपाता था लेकिन अब ऐसा नहीं है। आज यूपी सुरक्षा और निवेश का सबसे अच्छा डेस्टिनेशन बन गया है। ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में औद्योगिक निवेश के जो प्रस्ताव मिले हैं उससे यूपी आने वाले समय में इन्वेस्टमेंट का हब बनेगा। हमारे युवाओं को दूसरे राज्यों में नौकरी के लिए नहीं जाना पड़ेगा। बल्कि आने वाले चार सालों में हम एक करोड़ युवाओं को नौकरियां दे सकेंगे। टीएमयू से आह्वान किया विश्वविद्यालय अपना कार्य बढ़ाए। समाज के बीच जाए। आसपास की डिमांड क्या है। मेडिकल, प्रबंधन, तकनीक की उत्कृष्टता को आगे बढ़ाएं।

मुख्यमंत्री मुरादाबाद में विश्वविद्यालय की घोषणा का जिक्र करते हुए कहा कि यह अगले सत्र में चालू हो जाएगा। यहां विद्यार्थी पढ़ाई, नवाचार, शोध कार्य कर सकेंगे। लंबे समय से जनप्रतिनिधियों ने वर्षों से इसकी मांग की जिसे पूरा किया गया। इससे पहले सीएम ने प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, कुलाधिपति सुरेश जैन के साथ दीप जला कर समारोह का शुभारंभ किया।

गिनाईं सरकार की उपलब्धियां
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि हमारा देश दुनिया में नई ताकत बन रहा है। हमारे कोविड प्रबंधन का सभी ने लोहा माना है। अस्सी करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया। दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती हुई अर्थ व्यवस्था हमारी है। तकनीकी क्षेत्र में युवाओं को दक्ष प्रदेश सरकार दो करोड़ लोगों को टैबलेट स्मार्ट फोन देगी। उच्च शिक्षा संस्थान ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के माध्यम से आए प्रस्तावों में सहयोग कर यूपी को बेहतर बनाने में योगदान देंगे। 

Virtual Counsellor